Daesh News

एशिया कप के सुपर-4 का आखिरी मुकाबला शुरू, भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

एशिया कप 2023 का रोमांचक मैच जारी है. इसी क्रम में आज सुपर-4 के आखिरी चरण के मैच की शुरुआत हो गई है. भारत और बांग्लादेश की टीम फील्ड पर उतर चुकी है. इसके साथ ही भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया है. भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीं, बता दें कि, इस मैच में काफी कुछ अलग देखने के लिए मिल रहा है. 

 

दरअसल, भारतीय टीम की तरफ से दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज तिलक वर्मा पदार्पण कर रहे हैं. उन्हें टॉस से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने डेब्यू कैप थमाई. तो वहीं दूसरी तरफ, इस मुकाबले में बांग्लादेश के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम नहीं खेल रहे हैं, क्योंकि वे अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण वापस अपने घर लौट गए हैं. इसके साथ ही मैच में भारत ने अपनी प्लेइंग 11 में पांच बदलाव भी किए हैं. 

बता दें कि, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को आराम दे दिया गया है. इसके साथ ही उनके स्थान पर तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्ण और मोहम्मद शामी को टीम में शामिल किया गया है. दोनों टीमों की बात करें तो भारत की ओर से रोहित शर्मा, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी मौजूद हैं. 

तो वहीं, बांग्लादेश की ओर से तंजीद हसन तमीम, लिटन दास, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन, नसुम अहमद, तंजीम हसन शाकिब, मुस्तफिजुर रहमान मौजूद हैं. वहीं, यह दिलचस्प मुकाबला शुरू हो गया है. हालांकि, 17 सितम्बर को भारत की टीम श्रीलंका से भिड़ेगी. आज के मैच को लेकर कहा जा रहा कि, टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले तैयारी के तौर पर देखेगी.