Daesh News

बेहद रोमांचक रहा RCB और CSK के बीच मुकाबला, बेंगलुरू ने जीत के बाद प्लेऑफ के लिए किया क्वालिफाई

आईपीएल का 17वां सीजन बेहद रोमांचक होता जा रहा है. ऐसे में बात करें 68वें मैच की तो, यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. यह मुकाबला बेहद ही दिलचस्प रहा. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में जगह हासिल कर ली. बेंगलुरु प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी टीम बनी. बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने चेन्नई को 27 रनों से शिकस्त दी. 

RCB ने झटके 218 रन 

बात कर लें मैच की तो, आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 218 रन बोर्ड पर लगाए थे. इसके बाद बेंगलुरु को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए चेन्नई को 200 रनों तक रोकना था. यानी, आरसीबी को प्लेऑफ में जाने के लिए मुकाबला हर हाल में 18 रनों से जीतना था लेकिन टीम ने 27 रनों से जीत हासिल की. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. 

CSK को ऐसे मिली हार

दरअसल, टीम ने पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया था. फिर टीम को दूसरा झटका भी जल्दी लग गया था. लेकिन, तीसरे विकेट के लिए रचिन रविंद्र और अजिंक्य रहाणे ने 66 (41 गेंद) रनों की साझेदारी की और टीम को स्थिरता प्रदान की, लेकिन इसके बाद टीम स्थिरता प्रदान नहीं कर सकी. हालांकि जडेजा और धोनी ने सातवें विकेट के लिए 61 (27 गेंद) रनों की साझेदारी कर टीम को दोबारा जीत के करीब ला दिया था, लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

Scan and join

Description of image