Daesh NewsDarshAd

दिसंबर का महीना BJP के साथ-साथ 'इंडिया' गठबंधन के लिए भी है खास, जानिए कारण

News Image

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियों के बीच गहमागहमी बनी हुई है. पार्टियों की ओर से कई बार बैठकें की जा रही है ताकि 2024 में बड़ी जीत हासिल हो सके. एक तरफ जहां कांग्रेस की जिस तरह से देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में हार हुई. केवल एक ही राज्य (तेलंगाना) में कांग्रेस की जीत हुई. जिसके बाद 'इंडिया' गठबंधन चर्चे में आ गई. हाल ही में बैठक भी दिल्ली में 'इंडिया' गठबंधन की होने वाली थी लेकिन वह पोस्टपोन हो गया. हालांकि, दिसंबर में 'इंडिया' गठबंधन की बैठक होने वाली है. तो वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी भी एक्शन मोड में है.   

इस दिन होगी बीजेपी की बैठक 

दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में पार्टी की एक बड़ी बैठक बुलाई है. यह बैठक 22 और 23 दिसंबर को होने वाली है. इस बैठक में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन मंत्री, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारियों सहित सभी मोर्चों के अध्यक्षों को भी बुलाया गया है. ये बैठक जेपी नड्डा के नेतृत्व में होगी. साथ ही कयास लगाये जा रहे हैं कि बैठक में लोकसभा चुनाव में 325 सीटों पर जीत पानें को लेकर विस्तार रूप से चर्चा की जाएगी और बड़ी रणनीति बनेगी. 

बीजेपी का सबसे बड़ा कदम 

वहीं, पिछले दिनों हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की बात करें तो, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतदान हुए. जिसके नतीजे इस महीने दिसंबर की 3 तारीख को घोषित किए गए. पांच में से हिंदी पट्टी वाले तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की और तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री के लिए नए चेहरों को मौका दिया. ऐसे में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी का ये बड़ा कदम बताया जा रहा है और अभी से ही चुनावी रंग राजनीतिक नेताओं पर चढ़ गया है.

'इंडिया' गठबंधन भी है तैयार 

एक तरफ जहां बीजेपी ने चुनावी माहौल बना दिया है तो वहीं दूसरी तरफ 'इंडिया' गठबंधन की गतिविधियों को इग्नोर नहीं कर सकते हैं. दरअसल, दिसंबर में ही दिल्ली में 'इंडिया' गठबंधन की भी बैठक होने वाली है. जिसको लेकर कयास लगाये जा रहे कि, जिस तरह से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हाल हुई है, उसे लेकर इस बैठक में गहन चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही गठबंधन की सभी पार्टियां किस तरह से आगामी चुनाव में परफॉर्म करेगी, इसे लेकर भी रणनीति बनेगी. बीजेपी और 'इंडिया' गठबंधन दोनों की ओर से पूरे देश में कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को गोलबंद करने का काम  करेगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image