Daesh News

LOKSABHA चुनाव के प्रचार का शोर थमा,1जून को PM मोदी के किस्मत का फैसला..

DESK:-लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के प्रचार का शोर आज थम गया. सातवें चरण में 1 जून को 57 सीटों के लिए वोटिंग की जाएगी. इस वोटिंग के खत्म होने के बाद ही टीवी चैनल एवं विभिन्न एजेंसियों का एग्जिट पोल आना शुरू हो जाएगा. जबकि परिणाम 4 जून को मतगणना के बाद आएगा.

 बताते चलें कि सातवें और आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई VVIP प्रत्याशियों के लिए मतदान 1 जून को होना है. चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए बनारस की जनता से फिर से आशीर्वाद देने की अपील की है.

 मिली जानकारी के अनुसार 57 सीटों के लिए  कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं। आयोग के अनुसार  बिहार की 8 सीटों पर 134, चंडीगढ़ की एक सीट पर 19, हिमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर 37, झारखंड की 3 सीटों पर 52, ओडिशा की 6 सीटों पर 66, पंजाब की 13 सीटों पर 328 उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर 144 और पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 124 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

 चुनाव प्रचार खत्म होने के साथ ही दावों और प्रति दावों का दौर भी लगातार चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी के साथ एनडीए के सभी घटक दल के नेता इस बार 400 से ज्यादा सीट लाने का दावा कर रहे हैं, वही इंडिया गठबंधन से जुड़ी पार्टियों और अन्य राजनीतिक दल इस बार केंद्र की सत्ता से बीजेपी के विदा होने का दावा कर रहे हैं.

Scan and join

Description of image