Daesh News

कंचनजंगा ट्रेन हादसे में बढ़ रही है मृतकों की संख्या, PM मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

BREAKING- पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी उपमंडल के अंतर्गत रंगापानी स्टेशन के पास रुइधासा में हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 50 से ज्यादा घायल है, जिन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कई यात्री अभी भी फंसे हुए हैं.

 इस हादसे के बाद सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के नेताओं ने दुख जाता है. वहीं विपक्षी दलों ने रेल हादसे को लेकर रेल मंत्री और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और कहा है इतनी  बड़ा रेल हादसा होने के बाद भी कोई मंत्री इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है.

 हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी भावना प्रगट करते हुए लिखा है कि पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है मेरी संवेदना उन सभी लोगों के साथ है जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है.घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. अधिकारियों से बात की है. इनलोगों ने स्थिति का जायजा लिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं. मृतकों के रिश्तेदारों के दो लाख रुपया और घायलों को 50 हजार दिए जाएंगे.

 बताते चलें कि सियालदह से कंचनजंगा जा रही एक्सप्रेस रंगापानी स्टेशन के पास खड़ी थी और इस लाइन पर पीछे से मालगाड़ी आ गई. मालगाड़ी का इंजन एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड बोगी एवं अन्य बगियां के ऊपर चढ़ गई जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो गया.

 रेलवे और स्थानीय प्रशासन की ओर से राहत और बचाव अभियान जारी है. अलग-अलग स्टेशनों पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

किशनगंज रेलवे स्टेशन का हेल्प लाइन नंबर-7542028020 और कटिहार में हेल्पलाइन नंबर- 9002041952 और 9771441956 है. इसके अलावे हेल्प डेस्क नंबर- 033-23508794, 033-23833326, स्टेशन हेल्प डेस्क नंबर- 6287801805 पर संपर्क किया जा सकता है.

वहीं 9 ट्रेनों को डाइवर्ट कर दिया गया है.

Scan and join

Description of image