Daesh NewsDarshAd

दरभंगा एयरपोर्ट की बदलेगी तस्वीर, अब नहीं लगेगा बाढ़ का पानी, CM Nitish ने की पूरी तैयारी

News Image

BIHAR : दरभंगा एयरपोर्ट की सूरत आज से बदल गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दरभंगा एयरपोर्ट को बड़ी सौगात दे दी है. दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट पर बारिश के कारण जलजमाव हो जाता था, जिसके कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था. इस बीच आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट के रिंग बांध का पुनर्स्थापन कर दिया है. जिसके बाद अब से बाढ़ का पानी एयरपोर्ट पर नहीं घुसेगा. 

मिथिला आर्ट का भी किया लोकार्पण 

इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मिथिला आर्ट का भी लोकार्पण किया है. भागलपुर की शुभकामिनी ने मोजेक आर्ट की विभिन्न कलाकृतियों को बनाया है, जो कि अब दरभंगा एयरपोर्ट पर दिखाई देगी. बता दें कि, बांध के स्लोप भाग में लगभग 2 किमी लंबाई में पेभर ब्लॉक पिचिंग का काम और दरभंगा एयरपोर्ट के मेन गेट की तरफ बांध के स्लोप भाग में मिथिला आर्ट से सौंदर्यीकरण किया गया है, जिसका उद्घाटन भी सीएम नीतीश कुमार ने किया. 

कमला बलान बायां एवं दायां तटबंध का उच्चीकरण 

ये भी बता दें कि, इस योजना को जल संसाधन विभाग की ओर से पूरा किया गया है. वहीं, इस योजना के दूसरे फेज में कमला बलान बायां तटबंध के फटकी कुट्टी से पुनाच और दांया तटबंध के ठेंगहा से पलवा तक कुल 56.20 किमी लंबाई में उच्चीकरण, सुदृढीकरण एवं शीर्ष पर पक्कीकरण कार्य 296.89 करोड़ करोड़ रुपये की लागत से शुरू किया जा रहा है. वहीं, सरकार के इस कार्य के बाद लाखों लोगों को फायदा मिला है. बिहार सरकार के इस गिफ्ट से लोगों के बीच खुशी का माहौल भी है.        

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image