Daesh NewsDarshAd

40 पार हुआ राज्य का पारा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

News Image

अप्रैल महीने में मई-जून वाले गर्मी का एहसास हो रहा है. लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया है. लोग बहुत जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग की ओर से बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. साथ ही अगले पांच दिनों तक लगातार अभी तापमान बढ़ते रहने की संभावना है. हालांकि, इसके अलावे बुधवार यानि कि आज किशनगंज जिले के कुछ भागों में हल्की बूंदाबांदी, मेघ गर्जन और वज्रपात के संकेत हैं. पटना मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं मौसम विभाग की ओर से जो अलर्ट जारी किया गया है उसकी माने तो, दक्षिण बिहार के अधिसंख्य जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहने की संभावना है. इसके अलावे उत्तर बिहार के पश्चिम और मध्य इलाके के जिलों में भी तापमान में वृद्धि रहेगी. इधर, पिछले मंगलवार को राजधानी पटना सहित 13 जिलों का तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. शेखपुरा और मोतिहारी में हीट वेव के साथ उष्ण लहर एवं लू की स्थिति रही. कुल मिलाकर तपिश वाली गर्मी से हाल बेहाल रहा.

शेखपुरा में 42 डिग्री तक पहुंचा पारा

वहीं, मंगलवार को लगातार तीसरे दिन शेखपुरा में सबसे अधिक 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. मोतिहारी में 41.2 डिग्री तापमान रहा. जिन जिलों में 40 डिग्री से ऊपर तापमान रहा उनमें पटना के अलावा गया, औरंगाबाद, नवादा, रोहतास, जमुई, खगड़िया, बांका, मधुबनी, पश्चिम चंपारण और सीवान शामिल है. साथ ही गुरुवार यानि कि 18 अप्रैल से दक्षिण बिहार के अलावा उत्तर बिहार में भी तापमान में अधिक वृद्धि के साथ-साथ भीषण गर्मी की संभावना बनती दिख रही है. यह अगले तीन से चार दिनों तक जारी रहेगा. वहीं, बढ़ते तापमान को देखते हुए लोगों से खास सावधान रहने की अपील की गई है. जितना ज्यादा हो ठंडे पेय पदार्थों का सेवन करने की सलाह दी जा रही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image