Daesh News

15 डिग्री से नीचे लुढ़का राज्य का तापमान, सुबह-शाम कंबल में दुबक रहे लोग

बिहार के राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. दरअसल, राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. दिन-प्रतिदिन जिलों का तापमान लुढ़कता जा रहा है. खासकर सुबह और शाम के वक्त लोगों को ठंड का ज्यादा अनुभव हो रहा, जिससे लोग पंखे बंद करने के साथ ही कंबल में भी दुबक जा रहे. जानकारी के मुताबिक, अब तो राज्य का तापमान 15 डिग्री से भी नीचे चला जा रहा. इतना ही नहीं, आने वाले दिनों में तापमान और भी लुढ़कने का पूर्वानुमान है. सुबह और शाम के वक्त कुहासा छाया रह रहा, जिसके कारण विजिबिलिटी भी कम हो गई है. खासकर वाहन चालकों को परेशानी इस दौरान झेलनी पड़ती है.   

सबसे ज्यादा ठंडा रहा बांका जिला   

वहीं, बात कर लें अगले 24 घंटे की तो इस दौरान राज्य के उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम भागों में अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बांका जिला सबसे ठंड रहा। जहां न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मुजफ्फरपुर का न्यूनतम तापमान 18.9, वैशाली का 17.3, छपरा का 19.2, सिवान का 16, गोपालगंज का 15.5, मोतिहारी का 15.5, सीतामढ़ी का 14.7 दरभंगा का 16.4, वैशाली का 17.3, सुपौल का 18.4, पूर्णिया का 17.2, नवादा का 15.5, गया का 15.2, कटिहार का 18.8 डिग्री सेल्सियस तो वहीं पटना का 17.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

27 नवंबर तक के लिए पूर्वानुमान 

इसके अलावे मौसम विभाग की ओर से अगले 27 नवंबर तक के लिए भी संभावना जताते हुए बताया गया कि, इस दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके साथ ही आसमान साफ रहेंगे लेकिन तापमान 2 से 3 डिग्री तक और भी लुढ़क सकता है. अधिकतर हिस्सों में सुबह और शाम के वक्त कोहरा छाया रहेगा. वहीं, दूसरी ओर हम आपको यह भी बता दें कि, पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किलोमीटर तक बना हुआ है. जिसके कारण तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.