Daesh News

पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने का इंतजार खत्म, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

भारतीय रेलवे द्वारा वंदे भारत ट्रेन के नेटवर्क को बढ़ाने का काम किया जा रहा है. इसी क्रम में झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की गई तब लोगों के बीच गजब का उत्साह देखने के लिए मिला. यह ट्रेन पटना, गया, कोडरमा, हजारीबाग और बरकाकाना से मुरी होते हुए रांची पहुंचती है. वहीं, इस ट्रेन की सौगात मिलने के बाद से लोगों को राजधानी पटना से पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने का इंतजार था. ताकि उन्हें सहूलियत मिल सके. 

रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी 

वहीं, अब लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है. रेलवे बोर्ड ने एक बड़ा तोहफा दे दिया है. दरअसल, रेलवे बोर्ड ने इस रूट पर देश की अब तक की सबसे तेज दौड़ने वाली ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है. पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन 24 सितंबर से चलेगी. बता दें कि, इसे लेकर जानकारी रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे को दी है. बता दें कि, बिहार से चलने वाली यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी. हालांकि, रेलवे बोर्ड की ओर से पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत की समय सारणी और किराया अब तक तय नहीं किया गया है.

पटना जंक्शन से दिखाई जाएगी हरी झंडी 

खबरों की माने तो, 24 सितंबर को दोपहर में लगभग 12.30 बजे पटना जंक्शन से वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर हावड़ा के लिए रवाना किया जाएगा. वहीं, रेलवे बोर्ड से उद्घाटन के डेट की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन की ओर से तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही है. आपको बता दें कि, पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल पिछले महीने ही हो गया था. पटना से हावड़ा की दूरी 530 किलोमीटर है. ट्रायल रन के दौरान इसे साढ़े 6 घंटे में पूरा किया गया था. लेकिन, आधिकारिक तौर पर ट्रेन के संचालन की घोषणा नहीं की गई थी. हालांकि, अब यह फाइनल हो गया है और सिर्फ समय सारणी बनाने की देरी है.