Daesh NewsDarshAd

NEET मुद्दे पर लोकसभा में जोरदार हंगामा

News Image

Desk-NEET पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुप्रीम सुनवाई जारी है इस बीच संसद के बजट सत्र की शुरुआत में लोकसभा में इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ. पक्ष और विपक्ष की तरफ से अपनी अपनी बातें रखी गई.

 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी का मामला उठाते हुए कहा है कि वर्तमान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के रहते हुए इस मामले में न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती है. वहीं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज देश की अधिकांश परीक्षाओं में धांधलीय हो रही है और  पैसे के बल पर सर्टिफिकेट खरीदे जा रहे हैं और प्रतियोगिता परीक्षा पास की जा रही है जो सही नहीं है और इसको लेकर सरकार को कदम उठाना चाहिए उनके इस बयान के बाद लोकसभा में काफी हंगामा हुआ. 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार सही कदम उठा रही है.मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट का जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा लेकिन किसी से मुझे सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है. 

 वही इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि पेपर लीक का मामला पूरे देश भर का मामला है, जो चिंता का विषय है. यह किसी एक सरकार की बात नहीं है बल्कि अलग-अलग राज्यों में पेपर लीक का मामला सामने आया है जिसमें अलग-अलग राजनीतिक दलों की सरकार है. केंद्र के साथ ही अलग-अलग राज्य सरकारों ने इसके लिए नियम और कानून बनाए हैं पर संसद में इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि कैसे इस व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सकता है इसके लिए सभी सांसद अपना सुझाव रख सकते हैं लेकिन सिर्फ आरोप प्रत्यारोप लगाने से इस समस्या का समाधान नहीं हो सकता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image