Daesh NewsDarshAd

भागलपुर में सुबह-सुबह लगी वोटर्स की लंबी कतार, गर्मी में भी दिखा जोश हाई

News Image

लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे फेज में 5 लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रहे हैं. ऐसे में बिहार के भागलपुर में दूसरे चरण का चुनाव सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. बता दें कि, एनडीए के प्रत्याशी अजय मंडल और महागठबंधन समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार अजीत शर्मा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. दोनों के बीच कांटे की टक्कर है. मतदान करने के लिए मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. साफ तौर पर देखा गया कि, भीषण गर्मी में भी लोग बड़ी संख्या में लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी दे रहे हैं. 

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

इधर, शांतिपूर्ण वोटिंग कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुबह 7 बजे से पहले ही वोटर्स मतदान केंद्र पहुंच चुके थे. वहीं, बात कर लें भागलपुर में मतदाताओं की संख्या की तो, भागलपुर लोकसभा सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 23 लाख 30 हजार 678 है. पुरुष वोटर्स की बात करें तो इसकी संख्या 12 लाख 7 हजार 575 और महिला मतदाताओं की संख्या 11 लाख 22 हजार 971 है. भागलपुर में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 2244 है. सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जाएगा.

ये सभी रह चुके हैं सांसद

बात करें भागलपुर सीट की तो, इस सीट पर 1957 से 1977 तक कांग्रेस सांसद का कब्जा रहा है. 1977 में इस सीट पर बीजेपी से सांसद बने थे लेकिन 1980 से 89 तक इस सीट पर फिर से कांग्रेस का कब्जा हो गया. 1998 में फिर से बीजेपी से सांसद बने. 2004 में सुशील कुमार मोदी यहां से सांसद रहे थे जिन्होंने CPI(M) के प्रत्याशी सुबोध कुमार को पराजित किया था. 2009 में सैयद शाहनवाज हुसैन में RJD प्रत्याशी शकुनी चौधरी को हराया था. हालांकि, 2014 में यहां से राजद के शैलेश कुमार सांसद बने और 2019 में पहली बार जदयू से अजय मंडल को मौका मिला. देखना होगा कि, इस बार जनता किसे अपना नेता चुनती है.

भागलपुर से अजय कुमार की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image