Daesh NewsDarshAd

राजधानी पटना के मौसम का अचानक बदला मिजाज, जमकर हुई झमाझम बारिश

News Image

राजधानी पटना में मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. जिसके बाद झमाझम बारिश देखने के लिए मिली. पिछले 3 दिनों तक मौसम विभाग द्वारा बारिश को लेकर पूर्वानुमान लगाया गया था. जिसके बाद राजधानी पटना समेत बिहार के विभिन्न जिलों में हल्के से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हुई. इसके बाद कहा जा रहा था कि, अब धीरे-धीरे मानसून की गतिविधियां कम हो जाएगी. लेकिन, अचानक से राजधानी पटना में मौसम का रुख बदला और झमाझम बारिश हुई. जिसके बाद पटना में सुबह से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को आसमान से राहत मिली.

कई इलाकों में अचानक छाए काले बादल 

बता दें कि, राजधानी पटना के कुछ इलाकों में सुबह 11 बजे के आस-पास आसमान में अचानक से बादल छा गए और देखते ही देखते झमाझम बारिश शुरू हो गई. वहीं अचानक हुई बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि, पटना और आस-पास के इलाकों में बादलों का छोटा सा रोल बना है. बारिश का सिलसिला लंबा नहीं चलेगा. इधर, बिहार में फिलहाल मानसून कमजोर हो गया है. इस कारण भारी बारिश का दौर थम गया है.

मौसम विभाग ने लगाया पूर्वानुमान

मौसम विभाग की माने तो, बुधवार यानी कि आज से राज्यभर में उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ेगी. अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. पटना में बुधवार सुबह इसका असर देखने को मिला. हालांकि, कुछ देर बाद झमाझम बारिश होने से लोगों के लिए मौसम सुहाना हो गया और ठंडी हवा से उमस भरी गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य में इस हफ्ते मानसून के फिर से सक्रिय होने के आसार नहीं है. राज्य में अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 3 डिग्री तक बढ़ोतरी होगी. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image