Daesh NewsDarshAd

जाति के मुद्दे पर लोकसभा में जोरदार हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित

News Image

BREAKING - बड़ी खबर दिल्ली से है जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के जाति के बयान को लेकर आज विपक्षी सदस्यों ने लोकसभा में जोरदार हंगामा किया जिसकी वजह से लोकसभा अध्यक्ष को दोपहर 12 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

 लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते हुए विपक्षी सदस्य वेल में आ गए और अनुराग ठाकुर एवं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस बीच संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजेजू अनुराग ठाकुर के बयान का समर्थन कर बचाव करते नजर आए पर विपक्षी सदस्य लगातार शोर शराबा करते रहे, जिसकी वजह से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दे.

 बताते चलें कि मंगलवार को अनुराग ठाकुर ने कहा था कि जिनकी अपनी जाति का पता नहीं है वह जाति गणना की मांग कर रहे हैं. इस पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने उनको गाली दी है पर वे इसके बदले माफी की मांग नहीं करेंगे क्योंकि वे दलित और पिछड़ो की लड़ाई लड़ रहे हैं और पिछडो की आवाज उठाने पर गाली मिलना तय है. वे संघर्ष करेंगे और इसी सदन से जातीय गणना का बिल परित कराएंगे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव भी राहुल गांधी के समर्थन में लोकसभा में बोलते नजर आए और उन्होंने अनुराग ठाकुर से सवाल किया कि वे किसी सांसद की जाति कैसे पूछ सकते हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image