Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश की JDU में होगा बड़ा बदलाव ! दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कुछ देर में..

News Image

Desk- बिहार की सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड(JDU) में बड़ा बदलाव होने वाला है और इसको लेकर आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में आयोजित की जा रही है. इस बैठक में पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष या एक कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है. इस पद को लेकर सबसे पहला नाम राज्यसभा सांसद संजय झा का लिया जा रहा है जिन्हें हाल ही में राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया है.

 इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ ही सभी संबंधित पार्टी के नेता और पदाधिकारी दिल्ली पहुंच चुके हैं. सुबह 11:30 से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी.इस बैठक से ठीक पहले करीब 10 बजे पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक होगी जिसमें कार्यकारिणी में लिए जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी.कार्यकारिणी की बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के परिणाम और 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की भविष्य की रणनीति पर विचार विमर्श होगा. इसके साथ ही पार्टी के संगठन के विस्तार समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा के साथ निर्णय लिया जाएगा.

 मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय कार्यकारिणी में करीब 100 नेता भाग लेंगे इसमें सभी मंत्री सांसद प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष समेत अन्य नेता शामिल है.

 बताते चल रहे हैं कि  पिछली बैठक में ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटकर नीतीश कुमार ने खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी ली थी. अब यह चर्चा हो रही है कि या तो पार्टी को नया अध्यक्ष मिलेगा या फिर नीतीश कुमार ही राष्ट्रीय अध्यक्ष रहेंगे और एक कार्यकारी अध्यक्ष पार्टी से चुना जाएगा, इसके लिए संजय झा का नाम सबसे आगे आ रहा है. संजय झा सीएम नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं कुछ दिन पहले बिहार सरकार में नीतीश के साथ मंत्री थे और बाद में पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा है और अभी हाल ही में उन्हें राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया है. इसके साथ ही मनीष वर्मा के नाम की भी चर्चा हो रही है, जिन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image