Daesh NewsDarshAd

नीतीश मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, जानें किसकी लगने वाली है लॉटरी...

News Image

Patna - 2025 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बिहार की एनडीए सरकार से जुड़े कई नेताओं और कार्यकर्ताओं की लॉटरी लगने वाली है क्योंकि राज्य की नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है इसमें कई पुराने मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है जबकि कई नए लोगों को मंत्री बनने का मौका मिल सकता है. इसके साथ ही बीजेपी जेडीयू के कई नेताओं को बोर्ड एवं निगम में अहम पद मिल सकता है.

 दरअसल इन सभी मुद्दों को लेकर आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और नीतीश सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के साथ मुलाकात की है. इसमें बोर्ड एवं निगम की सूची पर अंतिम रूप से चर्चा हुई है. दोनो नेताओं की यह मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि जेपी नड्डा और नीतीश कुमार की मुलाकात में मंत्रिमंडल में फेरबदल के साथ ही विभिन्न बोर्ड एवं निगम के खाली पदों को भरने को लेकर चर्चा हुई है.

 जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा से मुलाकात के बाद बाहर निकले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने आधिकारिक रूप से घोषणा करते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में बोर्ड एवं निगम के खाली पदों को भरा जाएगा इसके साथ ही मंत्रिमंडल में फेर बदल भी होगा. इस मंत्रिमंडल के फेरबदल में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल का मंत्री पद जाना तय माना जा रहा है क्योंकि अब वे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बन गए हैं और बीजेपी एकल पद के तहत कार्य करती है. दिलीप जायसवाल के साथ ही कई अन्य मंत्री भी सरकार से बाहर हो सकते हैं और उन्हें पार्टी में अहम पद दिया जा सकता है. उन मंत्री की जगह पर कई नए नेताओं को सरकार में मंत्री के रूप में शामिल किया जा सकता है. यह सभी कवायद 2025 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image