Daesh NewsDarshAd

Weather Update : आज से 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, बिहार समेत इन राज्यों में अलर्ट जारी

News Image

New Delhi : दशहरा घूमने का मजा किरकिरा हो सकता है। मौसम विभाग ने आज से तीन दिनों तक बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तमिलनाडु, केरल समेत कई राज्यों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान सीवान, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, गोपालगंज जिले में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है।

बिहार में नदियां उफान पर 

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले तीन दिन गरज-चमक के साथ बारिश के प्रबल आसार हैं। बता दें, बिहार के कई जिलों में पहले से ही बाढ़ की स्थिति बनी है। गंगा, गंडक, कोसी जैसी नदियां उफान पर हैं।  

राजस्थान के कुछ इलाकों में 6 दिनों तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी और शेखावटी के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है। जोधपुर, जैसलमेर, चूरू समेत कई जिलों में मंगलवार को बारिश हुई है। केरल और माहे के अलग-अलग जगहों पर अगले 6 दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है। लक्षद्वीप में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

यूपी और झारखंड में हुई अच्छी बारिश

इतना ही नहीं अगले 24 घंटों में पूर्वी यूपी में हल्की बारिश की संभावना है। मंगलवार को कुछ इलाकों में बारिश हुई थी। झारखंड में भी अच्छी बारिश हुई है। रांची स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान रांची समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात होने की संभावना है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image