Daesh News

अल्लू अर्जुन, आलिया भट्ट समेत इन बड़े कलाकारों को मिला नेशनल फिल्म अवॉर्ड, राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मनोरंजन जगत से जुड़े कलाकारों के लिए सबसे बड़े पुरस्कार में से एक है. मनोरंजन जगत के जाने-माने कलाकारों को उनके बेहतरीन और शानदार काम के लिए सम्मानित किया जाता है. इसी क्रम में देश की राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं को सम्‍मानित किया. जिसमें बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भी स्टार्स ने शिरकत की थी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 17 अक्टूबर को दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को फिल्म जगत का सर्वोच्च दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्रदान किया. भारतीय सिनेमा जगत का यह सर्वोच्च पुरस्कार पाने वाली वहीदा रहमान आठवीं महिला कलाकार हैं. यहां विज्ञान भवन मेंआयोजित 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में यह पुरस्कार ग्रहण करने के बाद वहीदा रहमान ने इसे अपने प्रिय फिल्म जगत और इसके विभिन्न विभागों को समर्पित किया.

अवॉर्ड पाकर क्या बोलीं वहीदा रहमान

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए वहीदा रहमान का नाम लेते ही तालियों की गड़गड़ाहट शुरू हो गई. इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मूमु से सम्मान पाने के बाद वहीदा रहमान ने कहा कि, फिल्म निर्माण किस प्रकार एक आपसी सहयोग प्रक्रिया है. उन्होंने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा कि, मैं बहुत सम्मानित और आभारी हूं. लेकिन आज मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, वह मेरी प्रिय फिल्म इंडस्ट्री की वजह से है. सौभाग्य से मुझे शीर्ष निर्देशकों, निर्माताओं, फिल्मकारों, तकनीशियनों, लेखकों, संवाद लेखकों, संगीत निर्देशकों और संगीतकारों के साथ काम करने का मौका मिला.

अलिया और अल्लू अर्जुन को भी मिला अवॉर्ड 

अभिनेता अल्लू अर्जुन को फिल्म पुष्पा में उनके शानदार अभिनय के लिए पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया. एक्टर को उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा में पुष्पा राज के रोल के लिए सम्मानित किया गया. तो वहीं, बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस आलिया भट्ट को फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. इस दौरान एक्ट्रेस अपनी शादी की साड़ी पहने नजर आईं. अवॉर्ड शो में आलिया भट्ट ने अपनी शादी की साड़ी पहनी थी. इस बार एक्ट्रेस ने साड़ी को एकदम अलग तरीके से कैरी किया था. जिसमें वो काफी खूबसूरत लग रही थीं. आलिया भट्ट को ये नेशनल अवॉर्ड संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए दिया गया है. जिसमें उन्होंने एक कोठे वाला का किरदार निभाया था.

आर माधवन को भी मिला पुरस्कार 

इसके साथ ही अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाने वाले आर माधवन को उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' के लिए बेस्ट फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. इसके साथ ही जानी मानी अभिनेत्री पल्लवी जोशी को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए पुरस्कार मिला. साथ ही साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म शेरशाह को स्पेशल जूरी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. जिसे लेने के लिए फिल्ममेकर करण जौहर पहुंचे थे.