Daesh NewsDarshAd

ओलंपिक में नहीं खेल सकते हैं रोहित-विराट के साथ ये प्लेयर्स, जानिए बड़ी वजह

News Image

लंबे समय के बाद आखिरकार आधिकारिक तौर पर क्रिकेट को ओलंपिक का हिस्सा बनाया गया है. इसी के साथ 2028 में लॉस एंजिलिस में ओलंपिक का आयोजन किया जायेगा. जिसमें क्रिकेट भी खेला जायेगा. इस बात पर अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी की ओर से मुहर भी लगा दी गई है. करीब 143 साल के बाद ओलंपिक में क्रिकेट को जगह दी गई है. क्रिकेट फैंस के बीच इस खबर से खुशी की लहर दौड़ गई है. लेकिन, ऐसा भी कहा जा रहा कि, ओलंपिक में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव जैसे स्टार प्लेयर्स मैच नहीं खेल पायेंगे.

2028 में लॉस एंजिलिस में आयोजित होगा ओलंपिक  

दरअसल, इस बार पर यकीन करना तो थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन यह सही भी हो सकता है. दरअसल, ज्यादा उम्र के चलते कई स्टार भारतीय क्रिकेटर्स लॉस एंजिलिस 2028 ओलंपिक में खेले जाने वाले क्रिकेट का हिस्सा नहीं हो सकेंगे. 2028 तक कई भारतीय खिलाड़ियों की उम्र इतनी हो जाएगी, जितने में लगभग हर खिलाड़ी या तो संन्यास ले लेते हैं या फिर संन्यास लेने के बेहद करीब होते हैं. 

ये सभी क्रिकेटर्स नहीं हो पायेंगे हिस्सा !

फिलहाल, देखा जाए तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के साथ टीम (विश्व कप 2023 स्क्वाड) के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. ओलंपिक 2028 में उनकी उम्र 41 साल हो जाएगी. ऐसे में 41 साल तक उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बने रहने की संभावना बिल्कुल न के बराबर हो जाएगी. वहीं, वर्तमान में सुपरस्टार विराट कोहली की उम्र 34 साल है और 2028 के ओलंपिक तक वे 38 साल के हो जाएंगे, तो उनके खेलने की संभावना भी कम हो जाएगी. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा की बात करें तो मौजूदा वक़्त में सूर्या की उम्र 33 साल है, जो ओलंपिक 2028 में 37 साल हो जाएगी. वहीं रवींद्र जडेजा फिलहाल 34 साल के हैं और ओलंपिक 2028 में वो 38 साल हो जाएंगे. जिसकी वजह से इनका खेलना मुश्किल हो जायेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image