Daesh News

बजाज की आ रही ये दो नई बाइक, खासियत जानकर आप खुद के लिए लेने से रोक नहीं पायेंगे

देश के उन युवाओं के लिए खुशखबरी है, जिन्हें ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी ज्यादा दिलचस्पी है. दरअसल, बाजार में बजाज की दो नई ऐसी बाइक आ रही है, जिसे खुद के लिए खरीदने से आप खुद को रोक नहीं पायेंगे. बता दें कि, दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो के अपडेटेड पल्सर NS200 को लॉन्च करने के कुछ ही दिनों बाद, अब कंपनी ने अपडेटेड NS160 और NS200 दोनों को रिवील कर दिया है. वहीं, इसके फीचर्स भी काफी धांसू कहे जा रहे हैं. 

क्या कुछ हैं बाइक के फीचर्स

जानकारी के मुताबिक, 2024 बजाज पल्सर NS160 और NS200 में मिलने वाली नई एलईडी हेडलाइट, एनएस मॉडल में एक आकर्षक बदलाव है, जो 2012 के समान है. इसके चारों ओर के डीआरएल इलेक्ट्रिक बोल्ट शेप के हैं जो बहुत सुंदर दिखते हैं. बजाज ने पल्सर NS160 और पल्सर NS200 में एलईडी इंडिकेटर भी दिए हैं जो कि बड़े पल्सर N250 में देखे गए डिजाइन एलिमेंट्स के समान दिखते हैं. इसके साथ ही आपको इन बाइक्स में अपडेटेड फीचर्स भी मिलेंगे. जैसे कि, अपडेटेड स्विचगियर के साथ पल्सर एन150 और एन160 में मिलने वाला डिजिटल डैशबोर्ड अब पल्सर एनएस मॉडल में भी शामिल किया गया है. नया डिजिटल डिस्प्ले यूजर्स को ऑफिशियल बजाज राइड कनेक्ट ऐप का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन को पेयर करने की सुविधा देता है, जिसका उपयोग इनकमिंग कॉल को रिसीव और रिजेक्ट करने और नोटिफिकेशन अलर्ट प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है. 

क्या रहने वाली है बाइक की कीमत

वहीं, इन सबके अलावा नया डैश आपको रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी, एवरेज माइलेज और फ्यूल टैंक स्टेटस दिखाने में भी सक्षम है. अब आते हैं बाइक की कीमत पर.... तो बाइक की कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इन दोनों मॉडलों को उनकी मौजूदा कीमत 1.37 लाख रुपये (एनएस160) और 1.46 लाख रुपये (एनएस200) से थोड़े प्रीमियम प्राइस पर लॉन्च किया जाएगा. मौजूदा पल्सर NS200 में चार वाल्व और तीन स्पार्क प्लग के साथ 199cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है. 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा यह इंजन 9,750rpm पर 24.1bhp का अधिकतम पॉवर आउटपुट और 8,000rpm पर 18.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन OBD2-कंपलियंट है.

Scan and join

Description of image