Daesh News

भोजपुरी के वो 6 सुपरस्टार जिनके लोकसभा चुनाव में लड़ने की हो रही चर्चा, पवन-अक्षरा भी हैं शामिल

लोकसभा चुनाव होने में अभी से कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं. लेकिन, जो तैयारियां हैं, वह पूरे जोर-शोर से चल से रही है. चुनावी मैदान में उतरने को लेकर कई बड़े चेहरों की चर्चाएं लगातार हो रही है. इसी क्रम में कई भोजपुरी हस्तियों के नाम भी सामने आ गए हैं. जी हां, लागातार ऐसी चर्चा हो रही है कि इस बार भोजपुरी जगत के कई बड़े और चर्चित कलाकार चुनाव में भाग्य आजमायेंगे. हालांकि, अब तक तो कई ऐसे सितारे हैं जैसे कि दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, रवि किशन, मनोज तिवारी जो पहले से ही राजनीति में योगदान दे रहे हैं लेकिन अब उनमें कुछ नए नाम भी जुड़ गए हैं. इस बीच सवाल ये भी खड़े हो रहे कि आखिर ये सभी सितारे कहां से चुनाव लड़ेंगे और किस तरह से नए सितारे राजनीतिक मैदान में खड़े होते हैं. तो चलिए एक-एक कर हम नाम उजागर करते हैं, जिनके चुनावी मैदान में उतरने की संभावना है.... 

अक्षरा सिंह 

सबसे पहला नाम जिसकी खूब चर्चा हो रही है, वह है भोजपुरी जगत की मशहुर अदाकारा अक्षरा सिंह. उन्हें लेकर चर्चा है कि, वो इस साल के लोकसभा चुनाव में मैदान में उतर सकती हैं. आपको याद भी दिला दें कि, उन्होंने हाल ही में सियासी मैदान में अपना पहला कदम रखा था. कुछ दिनों पहले ही वो राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की जनसुराज में शामिल हुई हैं. इससे कई लोग ये अंदाजा लगा रहे हैं कि वो इस साल चुनाव भी लड़ सकती हैं. अक्षरा सिंह को फैंस काफी पसंद करते हैं, ऐसे में अभिनेत्री जहां से भी चुनाव लडे़ वहां के उम्मीदवार को अच्छी टक्कर दे सकती हैं. हालांकि, अक्षरा सिंह कौन सी सीट पर चुनाव लड़ेंगी इस बात की अब तक कोई पुष्टि उनकी तरफ से नहीं हुई है.

गुंजन सिंह

बात करेंगे दूसरे नाम की तो वह हैं गुंजन सिंह. गुंजन सिंह भोजपुरी जगत के जाने-माने सिंगर हैं. उन्होंने अब तक कई सारे सुपरहिट गाने दिए हैं. खबरों के अनुसार, गुंजन सिंह की नवादा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है. गुंजन सिंह ने एक बार मीडिया से बातचीत में कहा था कि, चाहे उन्हें टिकट मिले न मिले वो हर हाल में इस साल चुनाव लड़ेंगे.

पवन सिंह

बढते हैं आगे जहां इस लिस्ट में भोजपुरी सिनेमा के सबसे चर्चित चेहरे और जाने माने सुपरस्टार पवन सिंह का नाम शामिल है, जिन्हें उनकी एक्टिंग और सिंगिंग के लिए अब सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे देश दुनिया में जाना जाता है. पवन सिंह की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है और इससे ये अंदाजा लगता है कि वो जिस भी सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहां चाहे कितना भी पुराना प्रतिनिधि क्यों न हो, वो कांटे की टक्कर दे सकते हैं या जीत भी सकते हैं. खबर की माने तो, पवन सिंह आरा, जो कि उनका खुद का गृह जिला है, वहां से वो चुनाव लड़ेंगे. पवन सिंह ने कहा है कि वह बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और वह पार्टी के कहने पर कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

मनोज तिवारी

इधर, मशहूर एक्टर और सिंगर मनोज तिवारी जो कि सिर्फ बिहार तक नहीं बल्कि देश-विदेश में छाए हैं, वो वर्तमान में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं. मनोज तिवारी साल 2014 और साल 2019 दोनों में ही लगातार शानदार जीत हासिल कर चुके हैं. मनोज तिवारी साल 2009 में समाजवादी पार्टी की ओर से गोरखपुर सीट पर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़े थे लेकिन वहां उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद वो बीजेपी में शामिल हुए और उसके बाद लगातार 2 बार चुनाव जीते. चर्चा है कि, इस साल वो दिल्ली की जगह बिहार से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, अब तक इस बात पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है.

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

अब बात करेंगे लिस्ट में शामिल अन्य नाम की तो, भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव जिन्हें लोग ज्यादातर निरहुआ के नाम से जानते हैं, वो वर्तमान में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद हैं. इससे पहले निरहुआ साल 2019 में अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव में उतरे थे, जिसमें वे जीत नहीं पाए थे. हालांकि, बाद में अखिलेश यादव ने उस सीट से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपचुनाव में निरहुआ ने जीत हासिल कर ली थी. इस बार एक्टर कहां से चुनाव लड़ेंगे, इसे लेकर अब तक कुछ क्लियर नहीं है. 

रवि किशन

अब बात करेंगे लिस्ट में शामिल आखिरी नाम की तो वो हैं भोजपुरी जगत के दिग्गज सुपरस्टार रवि किशन जो कि पहले से ही राजनीति में एंट्री मार चुके हैं. खबरों की माने तो, वो इस साल भी लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. रवि किशन ने 2019 के चुनाव में गोरखपुर लोकसभा सीट पर अपनी जीत दर्ज की थी. रवि किशन के बातचीत करने का तरीका बेहद ही अनोखा है और अपनी इसी टैलेंट की वजह से वो लोगों के बीच काफी जल्दी मिक्सअप कर जाते हैं. चर्चा है कि वो इस साल फिर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, जिसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. 

तो ये थे भोजपुरी जगत के 6 सितारों के नाम जो इस बार लोकसभा के चुनावी मैदान में खड़े हो सकते हैं. इनके नामों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि, कहां-किस सीट से और कैसे चुनाव लड़ेंगे यह देखना दिलचस्प होगा.