Daesh NewsDarshAd

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले संभल जाएं, अब से नहीं चलने वाला है कोई पैंतरा

News Image

बिहार में यातायात नियम इन दिनों सख्त होते जा रहे हैं. सड़क दुर्घटना पर विराम लगाने के उद्देश्य से कई कड़े नियम लाये जा रहे हैं. इसके साथ ही उन नियमों का सख्ती से पालन हो, इसको लेकर पुलिस की तरफ से पूरा-पूरा प्रयास किया जा रहा है. इस बीच खबर मुजफ्फरपुर से है जहां जिले में ट्रैफिक नियम उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कमर कस ली है. जिले में ट्रैफिक नियम उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस आगामी सोमवार से अभियान की शुरुआत करने जा रही है. जिसके तहत शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों पर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि, यह अभियान ट्रैफिक डीएसपी धीरज कुमार ने नेतृत्व में चलेगी. मुजफ्फरपुर के ट्रैफिक डीएसपी धीरज कुमार ने बताया कि, नगर निगम के क्षेत्र बी इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में कुल आठ ट्रैफिक सिग्नल चालू है. जल्द ही पांच जगहों पर भी ट्रैफिक सिग्नल चालू कर दिया जाएगा. अभी ऑन द स्पॉट और पेंडिंग चालान काटा जा रहा है. लेकिन अब इसको व्यापक तरीके से किया जाएगा. इसको लेकर सोमवार से अभियान की शुरुआत की जाएगी. ट्रैफिक डीएसपी धीरज कुमार ने बताया कि, एक महीना पहले ऑटो चालकों को बता दिया गया था. 

जिनके पास ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं है, वो लोग सभी कागजातों को पूरा करवा लें. इसलिए अब ऐसे ऑटो चालक जिनके पास ऑटो का कागजात नहीं होंगे, वो जहां-तहां गाड़ी पार्क करते पाए जाएंगे, तो उनको फाइन किया जाएगा. अगर पहले से फाइन कट गया है, तो ऑटो को जब्त कर लिया जाएगा. वहीं, इस अभियान की सूचना के बाद तमाम ऑटो चालक और वाहन मालिक हरकत में आ गए हैं. इसके साथ ही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने से बचते दिख रहे हैं ताकि चालान से भी बचा जा सके. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image