Daesh NewsDarshAd

राजधानी पटना समेत 23 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, बिजली गिरने की भी संभावना

News Image

बिहार के तमाम जिलों के लोगों ने पिछले दिनों भीषण गर्मी का दंश झेला. लेकिन, अब मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. कई जिलों में बादल छा गए हैं और तापमान में भी कमी आ गई है. जिसके बाद लोगों ने राहत भरी सांस ली है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी पटना समेत 23 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. इन जिलों में आंधी-बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. साथ ही येलो अलर्ट जारी कर दिया है.      

बता दें कि, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, समस्तीपुर और सुपौल जिले में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावे कुछ जिलों में 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है. साथ ही मधुबनी, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है. वहीं, कुछ जिलों में बूंदाबांदी होने के बाद तापमान में गिरावट आई है. जिसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. 

बता दें कि, मौसम में बदलते तापमान को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट है. दरअसल, अचानक से मौसम में बदलाव के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ रहा है. लोग सर्दी-जुकाम और बुखार जैसे बिमारी से पीड़ित हो रहे हैं. जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग भी तैयार है. इसके साथ ही जलजमाव की समस्या को लेकर नगर निगम ने भी कमर कस ली है. मानसून से पहले ही जलजमाव का सामना लोगों को ना करना पड़े, उसके उपाय कर रहे हैं.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image