Daesh NewsDarshAd

एमएलसी चुनाव का आज आखिरी दिन, 11 सीटों के लिए होगा नामांकन

News Image

बिहार विधान परिषद् के विधानसभा कोटे की 11 सीटों के लिए चुनाव का आज आखिरी दिन है. जिसको लेकर पूरी तरह से गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. इस बीच आपको बता दें कि, 11 सीटों के लिए बीजेपी की ओर से तीन उम्मीदवार तो वहीं महागठबंधन के पांच उम्मीदवार नामांकन करेंगे. भाजपा ने विधान परिषद के लिए मंगल पांडेय, अनामिका सिंह और लाल मोहन गुप्ता को प्रत्याशी घोषित किया है. 

नामांकन का आज आखिरी दिन

इधर, बात कर लें महागठबंधन की तो, आरजेडी ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी, प्रदेश राजद प्रवक्ता डॉ. उर्मिला ठाकुर और आरजेडी के कार्यकारिणी सदस्य फैसल अली के साथ ही भाकपा-माले ने शशि यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आज नामांकन का आखिरी दिन है. ऐसे में सभी उम्मीदवार आज पर्चा दाखिल करने वाले हैं. बात करें पिछले दिनों की गतिविधियों की तो, जेडीयू से पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और खालिद अनवर ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. हम पार्टी के संतोष कुमार सुमन ने भी नामांकन कर लिया है. 

21 मार्च को होगा मतदान

वहीं, आज सभी 11 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 11 मार्च को ही संपन्न हो जाएगी. 12 को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि 14 मार्च को प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित है. कुल 11 सीटों के लिए 11 प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में रहे तो सभी को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र 14 मार्च को ही जारी कर दिया जाएगा. चुनाव की स्थिति में 21 मार्च को मतदान और उसी दिन वोटों की गिनती कर चुनाव परिणाम जारी करने का शिड्यूल तय है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image