Daesh NewsDarshAd

सावन की अंतिम सोमवारी आज, बाबा की नगरी का दिखा आलौकिक नजारा

News Image

पिछले दो महीने से चल रहे सावन की आज अंतिम और आखिरी सोमवारी है. आज तमाम शिवालयों की रौनक एक बार फिर से बढ़ गई है. सुबह से ही भोले बाबा के जलाभिषेक के लिए बड़ी संख्या में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा है. इस बीच तस्वीरें बाबा की नगरी देवघर से सामने आई है जहां आखिरी सोमवारी पर अद्भुत नजारा देखने के लिए मिला. सावन की अंतिम सोमवारी पर बाबा बैद्यनाथ शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए कावरिया भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. सुबह से ही कतार में खड़े होकर कांवरिया भक्त बाबा बैद्यनाथ को अरघा सिस्टम से जलाभिषेक कर रहे हैं. 

बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आस्था और भक्ति का आलौकिक दृश्य दिखाई पड़ रहा है. बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक कर शिवभक्त काफी आनंदित हो रहे हैं. वहीं, कांवरिया भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. बता दें कि, सावन के सोमवार का दिन काफी शुभ माना जाता है. आज के दिन जो भी भक्त जिस कामना से बाबा बैद्यनाथ धाम देवघर आते हैं और बाबा बैद्यनाथ शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हैं, उसकी मनोकामना बाबा बैद्यनाथ पूरी करते हैं. 

वहीं, कांवरियों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखकर बाबा मंदिर के सभी अधिकारियों को डीसी विशाल सागर ने पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है. रविवार की रात को ही बिजली, पानी, एसी सहित अन्य तैयारियों को लेकर पूरी तरह से चेक करने के बाद सोमवार को जलार्पण बंद होने तक सभी लोग अपने-अपने जगहों पर तैनात रहेंगे. इसके साथ ही राजधानी पटना से भी कई शिवालयों की तस्वीरें सामने आई है. जहां के शिवालयों में भक्तों का तांता लगा हुआ है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image