Daesh News

आज दिन भर जारी रहने वाला है बैठकों का दौर, जेडीयू-आरजेडी-बीजेपी करेगी मंथन

बिहार की राजनीति में आया तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक के बाद एक बयानबाजी हो रही है. धीरे-धीरे सस्पेंस से पर्दा उठ रहा है. इस बीच आज माना जा रहा कि, पूरे दिन बैठकों का दौर जारी रहेगा. जेडीयू हो आरजेडी हो या फिर बीजेपी ही क्यों ना हो, तमाम पार्टियों की बैठकें होने वाली है. बात करें बीजेपी की तो, राजधानी पटना में आज बिहार बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक है. तो वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी आज पार्टी के तमाम नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इधर, कांग्रेस के तमाम नेताओं के भी पूर्णिया में बैठक होने वाली है. इन सभी की बैठकों में बिहार की मौजूदा राजनीति को लेकर चर्चाएं होगी.       

बैठकों का दौर रहेगा जारी

शनिवार का दिन बैठकों के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है. जबकि 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने जदयू के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है. इससे पहले आपको बता दें कि, शुक्रवार को भी राजद के नेताओं की बैठक राबड़ी आवास पर हुई थी. साथ ही इससे पहले दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बीजेपी की अहम बैठक में जदयू के साथ भावी रिश्तों और नई सरकार की संभावनाओं को लेकर विचार-विमर्श किया. कुल मिलाकर देखें तो पटना से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. केंद्रीय नेतृत्व ने साफ किया था कि, जेडीयू के साथ फिर गठबंधन होने की संभावनाएं और नई परिस्थितियों को लेकर पार्टी कुछ नए निर्णय भी ले सकती है.

जेडीयू भी करेगी बैठक 

वहीं सूत्रों की माने तो, बीजेपी नेतृत्व नीतीश के संपर्क में हैं और भावी गठबंधन को लेकर कई चीजें तय की जा रही हैं. इसमें नई सरकार का गठन, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल और लोकसभा चुनाव में सीटों का बंटवारा भी शामिल है. साथ ही यह भी कहा जा रहा कि, यदि सब कुछ ठीक रहा तो नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले फॉर्मूले पर ही नई सरकार का गठन भी हो सकता है, लेकिन भाजपा पूरी तरह सतर्कता बरत रही है. इधर, जेडीयू की ओर से भी शनिवार और रविवार को राजधानी पटना में पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो रही है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिस्सा ले सकते हैं. कुल मिलाकर देखें तो बिहार की सियासत से जुड़ी कभी भी कोई भी बड़ी खबर आ सकती है.