Daesh News

दिन-प्रतिदिन सूबे में बढ़ रही ठंड, कोहरे और लो विजिबिलिटी से यातायात हुआ प्रभावित

नवंबर का महीना अब खत्म होने वाला है. ऐसे में दिन-प्रतिदिन मौसम का मिजाज बदल रहा है. धीरे-धीरे सूबे में तापमान गिरता जा रहा है. जिसका असर अब आम लोगों के जीवन-यापन पर पड़ रहा है. दोपहर में धूप निकालने की वजह से लोगों को राहत मिल रही तो वहीं सुबह और शाम के वक्त लोगों को अच्छा खासा ठंड का अनुभव हो रहा है. इसके साथ ही धुंध और कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो जा रही. जिसका असर यातायात के साधनों पर पड़ रहा है. खास कर फ्लाइट की लैंडिंग प्रभावित हो रही है. जिसके कारण परेशानी लोगों को झेलनी पर रही. 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान 

इस बीच पटना मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान जताया है. जारी किये गए पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ दिन अभी ऐसा ही मौसम रहेगा. तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहने के आसार हैं. वहीं, रविवार को पटना समेत 14 शहरों में न्यूनतम पारा कुछ ऊपर चढ़ा है. अधिकतम तापमान में भी कई जगह बढ़ोतरी नजर आई. प्रदेश में रविवार को सबसे ज्यादा तापमान मोतिहारी में रहा, जहां पारा 32.2 डिग्री तक पहुंच गया. पटना में अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, आने वाले दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी भी हो सकती है. 

विभिन्न जिलों में कितना रहा तापमान 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में और जिलों में पारा ऊपर गया उनमें भोजपुर में 29.8, गोपालगंज में 31.6, छपरा में 29.8, औरंगाबाद में 27.8, कैमूर में 27.7, बांका में 27, मुजफ्फरपुर में 27.4 दर्ज किया गया. वैशाली में 29.7, बेगूसराय में 29.9, शेखपुरा में 29.7, पूर्णिया में 29.8, अररिया में 31 डिग्री तक पारा चढ़ गया. किशनगंज में अधिकतम तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. सूबे में तीन जिले ऐसे रहे जहां पारा नीचे गया. उनमें गया प्रमुख है, जहां अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.