Daesh NewsDarshAd

लेह में दर्दनाक हादसा, भारतीय सेना का वाहन खाई में गिरा, 9 जवानों की गई जान

News Image

बड़ी खबर लद्दाख से है जहां कल दर्दनाक हादसा हो गया. भारतीय सेना का वाहन अचानक खाई में गिर पड़ा, जिसके बाद मौके पर गहमागहमी का माहौल कायम हो गया. वहीं, इस हादसे में 9 जवानों के मौत की सूचना है. बता दें कि, यह हादसा लेह के पास ही किसी गांव में हुआ. इस हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने दुख जताया है.    

खबर की माने तो, मृतकों में आठ जवान और एक जेसीओ (जूनियर कमीशन अफसर) शामिल हैं. बताया जा रहा है कि क्यारी गांव से सात किलोमीटर पहले सेना की गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई और खाई में गिर गई. इस हादसे में आठ जवानों और एक जेसीओ की मौत हुई है. हादसे में एक जवान घायल भी हुआ है, जिसे इलाज के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है. सेना का ये गश्ती दल कारू से क्यारी की तरफ जा रहा था, तभी ये हादसा हुआ. फिलहाल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

बताया यह भी गया कि, वाहन में 10 सैन्यकर्मी सवार थे. वाहन के खाई में गिरते ही अन्य वाहन भी रुक गए और उनमें सवार जवानों ने राहत कार्य शुरू कर दिया. उस समय वहां सड़क से गुजर रहे कुछ अन्य वाहन भी रुक गए. उनमें सवार लोग भी राहत कार्य में शामिल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही आस-पास के शिविरों और पुलिस स्टेशन भी बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए. हालांकि, 9 जवानों की दर्दनाक मौत हो गई. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image