Daesh News

मोतिहारी में दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से 17 से अधिक झुलसे, मचा हड़कंप

दिवाली का त्योहार आने वाला है लेकिन उससे पहले ही मातम पसर गया है. दरअसल, खबर मोतिहारी से है जहां के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के पोखनहिया गांव में दर्दनाक हादसा होने से हड़कंप मच गया है. पूरे इलाके में चीख पुकार मच गई है. बताया जा रहा कि, खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर से रिसाव होने लगा, जिसके बाद एकाएक ब्लास्ट हो गया और हादसे में 17 से अधिक लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.     

घटना को लेकर बताया जा रहा कि, अच्छे लाल साह के घर पर गैस सिलेंडर में लीकेज हो रहा था. जिसे ठीक करवाने के लिए स्थानीय मिस्त्री को बुलाया गया था. इस दौरान गैस सिलेंडर को घर के बाहर निकाल दिया गया था. कमरे में गैस भरा हुआ था, तभी घर की महिला कमरे में माचिस की तिल्ली जला दी जिससे आग लग गई. इसी दौरान सिलेंडर में आग पकड़ लिया और देखते देखते सिलेंडर में विस्फोट हो गया. 

विस्फोट में अच्छे लाल की पत्नी और दो भतीजी सहित करीब 17 लोग से अधिक झुलसकर घायल हो गए हैं. घायल लोगों में 9 लोगों का बेतिया, 6 लोगों का रक्सौल के डंकन अस्पताल, एक का रामगढ़वा पीएचसी और एक का नेपाल में ईलाज चल रहा है. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. एक साथ इतने लोगों के घायल होने के कारण गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. फिलहाल, सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है.

मोतिहारी से प्रशांत कुमार की रिपोर्ट