Daesh News

बिहार में दर्दनाक ट्रेन हादसा, बेपटरी हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 6 बोगियां, 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

बिहार के बक्सर जिले में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया जिसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. देखते ही देखते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करते दिखे. बीते रात दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या स्टेशन जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस रात 9.35 बजे बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसके बाद ट्रेन की 6 बोगियां बेपटरी हो गई. इस घटना में 4 लोगों के मौत की खबर है तो वहीं 100 से भी ज्यादा लोग घायल हैं.   

घायलों का इलाज अस्पताल में जारी 

वहीं, इस घटना के बाद हादसे में घायल करीब 100 लोगों का अब भी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें से 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए पटना एम्स रेफर कर दिया गया है. इसलिए आशंका जताई जा रही है कि मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना रेफर किया गया है, जबकि बाकी घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में कराया जा रहा है. फिलहाल हादसे के पीछे की वजहों का खुलासा नहीं हो सका है. 

डिप्टी सीएम ने हादसे पर क्या कहा ?

बता दें कि, ट्रेन हादसे के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं. तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि, दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बक्सर में कई बोगियां पलटने की दुःखद घटना पर आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा बक्सर व भोजपुर के जिला पदाधिकारियों से वार्ता कर यथाशीघ्र घटनास्थल पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने एवं घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है. बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है. अस्पताल अलर्ट मोड पर है. गाड़ियों के लिए जिले के टोल फ्री कर दिए गए हैं. 

केंद्रीय मंत्री ने दी प्रतिक्रिया  

इस हादसे के बाद बिहार SDRF की टीम तत्परता से राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. वहीं, हादसे को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, "बक्सर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट ट्रेन के डिरेल होने की सूचना प्राप्त हुई है. इस संबंध में रेलवे के आला अधिकारियों से बातचीत कर हालात का जायजा लिया. बाबा केदारनाथ से कामना करता हूं कि सभी यात्री सुरक्षित हों. राहत कार्य शुरू हो चुका है."

आरा के अस्पताल में भी चल रहा इलाज

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के कार्यालय से की गई सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया कि, अनुमंडलीय अस्पताल जगदीशपुर तथा शाहपुर अस्पताल भोजपुर में चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी बचाव और राहत काम के लेकर तैयार हैं. रोहतास, बक्सर और भोजपुर जिलों की एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. आरा सदर अस्पताल में भी घायलों का उपचार किया जा रहा है. वहीं, इस हादसे के बाद कई अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई है. हादसे के कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं. फिलहाल, बचाव और राहत कार्य जारी है.