Daesh News

युवक के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, जान भी जा सकती थी लेकिन ऐसे बाल-बाल बचा

खड़ी ट्रेन के नीचे से क्रॉस करना कुछ देर के लिए एक युवक की जान पर भारी पड़ गया. यह गनीमत ही रही कि युवक ने सूझबूझ का परिचय दिया और खुद की जान बचाने में वो सफल हो गया. उसे एक खरोंच तक नहीं आई जबकि उसके ऊपर से सात बोगियां तेजी से गुजर गई. वहीं, इस घटना को देख रहे लोग कुछ देर के लिए सन्न रह गए. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पहाड़पुर स्टेशन पर डाउन लुप लाइन में माल गाड़ी खड़ी थी. शाम को रेलवे उद्घोषक द्वारा मालगाड़ी के खुलने की सूचना दी गई. मालगाड़ी के खोले जाने की घोषणा के बाद भी एक युवक लापरवाही बरतते हुए मालगाड़ी के नीचे से रेलवे ट्रैक को पार करने लगा. 

इसी बीच मालगाड़ी खुल गई. गुड्स ट्रेन खुलते ही स्पीड पकड़ ली. मालगाड़ी के खुलते ही युवक की जान पर आफत आ गई. खुद की जान आफत में देख युवक सूझबूझ का परिचय देते हुए बीच ट्रैक पर ही लेट गया. इस दौरान मालगाड़ी के गार्ड ब्रेक समेत सात माल गाड़ी के डिब्बे युवक के ऊपर से तेज रफ्तार से क्रॉस कर गए. बेशक यह सीन कुछ ही सेकेंड के थे लेकिन रोंगटे खड़े कर देने वाले और किसी की जान लेने के लिए काफी थे. इस दौरान घटनास्थल पर भारी संख्या में लोग मौके पर जुट गए. वहीं, मालगाड़ी के गुजर जाने के बाद युवक सही सलामत खुद से उठ खड़ा हुआ. 

इस दौरान युवक खड़ा ही बल्कि उसने खुद को सुरक्षित होने का इशारा भी किया. उसके इशारों को देखने सुनने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. लोगों ने उस युवक को जमकर खरी खोटी सुनाई. वहीं, ग्रामीणों के बीच चर्चा बनी रही कि, जाको राखे साईया मार सके न कोय. बता दें कि, युवक धर्मेंद्र कुमार नवादा जिले के सांड बरदाग का रहने वाला था. हालांकि, कुछ लोगों ने उस युवक को रेलवे अधिकारियों और पुलिस को सौंपने की बात कही पर कुछ लोगों ने उसे मौके से भगा दिया.

गया से मनीष कुमार की रिपोर्ट