Daesh NewsDarshAd

दो दोस्तों ने प्रेमी बनकर किया ऐश-मौज, जब प्रेमिका ने रखा शादी का प्रस्ताव, तो कर दिया बड़ा कांड..

News Image

GAYA- बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर दो दोस्त एक ही लड़की को दिल दे बैठते हैं और फिर उस लड़की को पाने के लिए दोस्ती को तोड़ने में भी झिझक नहीं रखते हैं, और एक दूसरे के जानी दुश्मन बन जाते हैं, पर बिहार के गया में एक दूसरे तरह का मामला सामने आया है जिसमें दो दोस्त एक साथ एक लड़की के साथ प्रेमी बनकर ऐश- मौज करते हैं, और जब  लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है और दोनों दोस्तों पर शादी करने का दवाब बनती है ताकि समाज और परिवार में वह शर्मसार ना हो सके, तो दोनों दोस्त शादी करने के बजाए लड़की को ही ठिकाने लगा देता है, और शव को रेलवे ट्रैक पर रखकर  खुदकुशी का रूप दे देता है.पर पुलिस की साइंटिफिक जांच में इन दोनों दोस्तों की करतूत सामने आ जाती है. पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

शादी के प्रस्ताव के बाद साजिश

 पूरे मामले की विस्तार से बात करें तो बीते दिनों गया के फतेहपुर थाना क्षेत्र के रेलवे ट्रैक से एक लड़की की सिरकटी लाश मिली थी. इस घटना का केस दर्ज कर गया के फतेहपुर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही थी. जांच के बाद पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों आरोपित उक्त लड़की से प्रेम करते थे, जब वह गर्भवती हुई, तो दोनों से शादी करने की बात कही. किंतु दोनों प्रेमियों ने मिलकर लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी.

फतेहपुर थाना क्षेत्र की घटना

यह घटना गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है, कि फतेहपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 18 वर्षीय लड़की से दो युवक प्रेम करते थी . इस बीच प्रेम-प्रसंग के बीच लड़की गर्भवती हो गई. लड़की गर्भवती हुई, तो उसने दोनों प्रेमियों से कहा कि शादी कर लो. लड़की के यह कहते ही दोनों प्रेमियों ने मिलकर तुरंत साजिश रची और फिर प्लानिंग के तहत लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी.

सुसाइड दिखाने के लिए रेलवे ट्रैक पर रखा था शव

वहीं, इस घटना को सुसाइड दिखाने के लिए दोनों युवकों ने लड़की के शव को वहां से काफी दूर आगे रेलवे ट्रैक पर रख दिया. रेलवे ट्रैक पर शव रखे जाने के बाद ट्रेन से उसके दो टुकड़े हो गए. इस बीच फतेहपुर थाना की पुलिस को सूचना मिली, तो पुलिस ने जांच की कार्रवाई शुरू की. मृत लड़की की पहचान करते हुए पूरे मामले की जांच कर रही थी.

लड़की के मोबाइल से मिले दो संदिग्ध नंबर

वहीं, पुलिस ने इस मामले की छानबीन के क्रम में लड़की के मोबाइल को जब्त किया. लड़की के मोबाइल की जांच की गई, तो उसमें से दो नंबर संदिग्ध निकले. इन नंबरों से चैट हुआ था. पुलिस ने चैट करने वाले दोनों युवकों को पकड़ा और फिर पूछताछ शुरू की. इसके बाद लड़की की हत्या के मामले का पूरी तरह से खुलासा हो गया.

दोनों दोस्तों अपना जुर्म स्वीकार किया

इस मामले में गिरफ्तार दोनों युवकों ने अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. दोनों युवकों ने कहा है, कि उन्होंने लड़की की गला दबाकर हत्या की. हत्या की घटना को इसलिए अंजाम दिया, क्योंकि हम दोनों लड़कों का उस लड़की से प्रेम प्रसंग था. इस बीच उसने बताया कि वह गर्भवती हो गई है और दोनों उससे शादी कर लो. इसके बाद उन दोनों ने मिलकर हत्या की साजिश रची और फिर गला दबाकर लड़की की हत्या कर दी. इसके बाद घटना को सुसाइड दिखाने के लिए शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका और भाग निकले.

वैज्ञानिक जांच के आधार पर खुलासा- एसडीपीओ

इस संबंध में वजीरगंज एसडीपीओ सुनील कुमार पांडे ने बताया कि बीते 26 अप्रैल को एक लड़की की सिर कटी लाश फतेहपुर थाना क्षेत्र से बरामद हुई थी. इस मामले की जांच की गई, तो पूरा मामला सामने आया. इसके बाद दो युवकों को गिरफ्तार किया गया. दोनों ने स्वीकार किया है, कि उन दोनों ने मिलकर लड़की की हत्या की है. हत्या इसलिए की, क्योंकि लड़की उन दोनों से शादी करना चाहती थी. दो लोगों से शादी की बदनामी को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. दोनों ने बताया कि करीब एक साल से लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. 

 गया से मनीष की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image