Daesh News

ऑपरेशन अजय के तहत इजरायल से भारतीयों को लेकर पहली फ्लाइट पहुंची दिल्ली, अभी और इतने फंसे

इजरायल और हमास के बीच जंग लगातार जारी है. जिसके कारण स्थिति दिन-प्रतिदिन भयावह होती जा रही है. इजरायल के प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले ही हमास का खात्मा करने का ऐलान किया था. वहीं, इन तमाम गतिविधियों के बीच बड़ी खबर है कि, इजरायल से ऑपरेशन अजय के तहत भारतीयों का पहला जत्था नई दिल्ली पहुंचा. भारत लौटे पहले जत्थे में महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को मिलाकार कुल 212 लोग भारत पहुंचे हैं. इन लोगों ने दिल्ली पहुंचते ही भारत सरकार को धन्यवाद दिया. अभी भी कई लोग हैं, जो इजरायल में फंसे हैं.

'पहले आओ, पहले पाओ'

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रियों का चयन 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर किया गया. फ्लाइट में एक बच्चे सहित सहित 212 भारतीय यात्रियों को लेकर उड़ान गुरुवार रात इजरायल के बेन गुरियन हवाई अड्डे से भरी. इसके साथ ही गुरुवार की रात, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर पहली उड़ान की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि, 'ऑपरेशन अजय चल रहा है. विमान में 212 नागरिक सवार हैं जो नई दिल्ली जा रहे हैं.' पहले जत्थे में महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को मिलाकार कुल 212 लोग भारत पहुंचे. लोगों ने दिल्ली पहुंचते ही भारत सरकार को धन्यवाद दिया.

केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने दी प्रतिक्रिया 

केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि, 'हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी पीछे नहीं छोड़ेगी. हमारी सरकार प्रधानमंत्री उनकी सुरक्षा के लिए, उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश मंत्रालय की टीम, एयर इंडिया की इस उड़ान के चालक दल के आभारी हैं. जिन्होंने इसे संभव बनाया, हमारे बच्चों को सुरक्षित और स्वस्थ घर वापस लाया और उनके प्रियजनों के पास वापस पहुंचाया.'