Daesh NewsDarshAd

पूर्वी चम्पारण में नवरात्र में जमीन के अंदर उपासना..

News Image

Motihari - नवरात्र के पावन पर्व चल रहा है जिसमें देश के हिस्से से भक्तों के अलग-अलग रूप का नजारा देखने को मिल रहा है. कोई भक्त सीने पर कलश लेकर कलश स्थापना किए हुए हैं तो कोई भक्त निराहार रहकर माता की उपासना में तल्लीन है वहीं दूसरी तरफ मोतिहारी के तुरकौलिया प्रखंड के बिजुलपुर गांव में एक बाबा ने तो वाकई कमाल कर दिया है वह जमीन के अंदर लगभग 4 फीट अंदर रहकर माता दुर्गा के तपस्या में लीन है.

 इससे संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक बाबा जमीन के अंदर सीढ़ी से उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं और इसके बाद सीढ़ी को हटाकर उसके ऊपर से मिट्टी को समतल कर दिया गया है और सिर्फ एक होल छोड़ दिया गया है ताकि उससे ऑक्सीजन अंदर जा सके बाबा का पूरा नाम श्री श्री 108 श्री त्यागी सीताराम दास जी महाराज है बाबा के अनुसार बाबा पहली बार इस गांव में आकर जमीन के अंदर समाधि लेकर माता की उपासना कर रहे हैं.

 बाबा 20 वर्ष के उम्र से ही जमीन के अंदर समाधि लेकर माता की उपासना करते हुए आ रहे हैं.वे प्रथम दिन यानी कलश स्थापना से लेकर नवमी तक जमीन के अंदर समाधि में रहकर तपस्यारत रहेंगे और फिर नवमी के दिन फिर से जमीन के बाहर आकर भक्तों को अपना आशीर्वाद देंगे उन्हें देखने के लिए दूर-दूर से हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और बाहर से ही बाबा का आशीर्वाद लेकर अपने अपने घरों को जा रहे हैं.

 मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image