Daesh NewsDarshAd

Hyundai Share Price: हुंडई शेयरों की लिस्टिंग को लेकर बाजार में बेचैनी, किस भाव पर होगा लिस्ट, जानें अनुमान

News Image

New Delhi : कार निर्माता कंपनी हुंडई की यूनिट हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ अपने आखिरी स्टेज में है। हुंडई मोटर इंडिया के शेयदर 22 अक्तूबर को भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट होंगे। कंपनी का आईपीओ 15 अक्टूबर को खुलकर 17 अक्टूबर को बंद हुआ था। शुरुआत के दो दिनों तक आईपीओ में पैसे लगाने वाले नहीं मिल रहे थे, लेकिन आखिरी दिन आईपीओ फुली सब्सक्राइब होने के साथ-साथ दिन के अंत तक सब्सक्रिप्शन 2.37 गुना हो गया।

माइनस में चला गया था शेयर प्राइस

निवेशकों के बेहद फीके रिस्पॉन्स के कारण ग्रे मार्केट में भी हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों को कोई पूछ नहीं रहा था। पिछले हफ्ते शुक्रवार को हुंडई मोटर इंडिया का जीएमपी प्राइस पहली बार नेगेटिव में पहुंचा था। 18 अक्टूबर को ग्रे-मार्केट में कंपनी के शेयर -32 रुपये पर पहुंच गए थे। अब इसमें काफी सुधार हुआ है। 21 अक्टूबर को कंपनी के शेयरों का जीएमपी प्राइस 95 रुपये पर पहुंचा। 

27870.16 करोड़ रुपये जुटा रही कंपनी

हुंडई मोटर इंडिया ने आईपीओ के तहत हर शेयर के लिए 1865 रुपये से 1960 रुपये का प्राइस रेंज तय किया था। यह भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ है। इसके तहत कंपनी 27870.16 करोड़ रुपये जुटा रही है।

2055 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं शेयर

आज के जीएमपी प्राइस के आधार पर हुंडई मोटर इंडिया के शेयर 2055 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। 2055 रुपये में कंपनी द्वारा फिक्स किए गए शेयर का अपर प्राइस रेंज 1960 रुपये और जीएमपी का 95 रुपये शामिल है। बताते दें यह सिर्फ अनुमान है। लिस्टिंग के समय कंपनी के शेयरों का भाव 2055 रुपये से अधिक या कम भी हो सकता है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image