Daesh NewsDarshAd

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर कई डिमांड रखी ..

News Image

Patna- बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मैं जेडीयू ने विशेष राज्य का दर्जा एवं आरक्षण समेत कई मुद्दों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार से बड़ी मांग की तो वहीं एनडीए की सहयोगी लोजपा रामविलास पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर अपनी कई डिमांड रखी है.

 इस संबंध में चिराग पासवान ने खुद सोशल मीडिया X पर जानकारी शेयर की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर लिखा कि -

केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आज पहली बार बिहार के माननीय मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार जी से उनके आवास पर सौजन्य भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया ।

वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री जी के द्वारा पूर्व की नियमावलीयों में संशोधन करते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत के तहत दफादार/चौकीदार के आश्रितों के बहाली का प्रावधान करते हुए बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2014 का प्रावधान किया गया था, जिसके तहत 2023 तक दफादार/चौकीदार के आश्रितों की बहाली होती रही है। पूर्व से सेवानिवृत एवं सेवानिवृत होने वाले दफादारों/चौकीदारों के आश्रितों के बहाली तथा स्वेच्छिक सेवानिवृत के शेष आश्रितों को नियुक्ति पत्र अभी तक निर्गत नहीं किया गया है जबकि एक-दो जिलों में नई बहाली की प्रकिया को शुरू कर दिया गया है जो चिंताजनक विषय है।

 मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) मांग करती है कि इस प्रक्रिया को पूर्व की तरह ही पुनः बहाल किया जाए।साथ ही इन दिनों बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटनाएं सामने आ रही है इसको लेकर भी माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष अपनी चिंताएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री जी ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इन विषयों को लेकर संबंधित विभागीय कार्यवाई की जाएगी।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image