Daesh NewsDarshAd

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन का चुनाव नहीं लड़ने का एलान, जानें वजह..

News Image

Desk - बड़ी खबर विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति  अमेरिका से है, जहां राष्ट्रपति पद के चुनाव में बड़ा मोड़ आया है क्योंकि वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन  ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

 अपनी घोषणा में जो बाइडेन ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो 2024 में अमेरिकी राष्टपति चुनाव से अपना नाम वापस ले रहे हैं. अब वे अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनावों में दावेदार नहीं हैं. राष्ट्रपति पद के चुनावों से अपना नाम वापस लेने का ऐलान करते हुए बाइडेन ने कहा कि ये उनके लिए बहुत सौभाग्य की बात रही कि उन्होंने अमेरिका की राष्ट्रपति के तौर पर सेवा की. इसी के साथ उन्होंने कहा कि एक बार फिर से चुनाव लड़ने की बात है तो वो पार्टी और देश के हितों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव मैं नहीं खड़ा होने का फैसला किया है.

बाइडेन के बाद अब उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अगली दावेदार होंगी. बताते चलें कि जो बाइडेन के मुकाबले में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप फिर से मैदान में है. और ऐसी चर्चा है कि ट्रंप के मुकाबले जो बाइडेन कमजोर प्रत्याशी साबित हो रहे थे इसलिए उनकी पार्टी के सांसदों का यह दबाव था कि वो  चुनाव लड़ने से खुद पीछे हट जाएं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image