Daesh News

सुरंग से बाहर आए पहले मजदूर की तस्वीर... सीएम धामी ने माला पहनाकर किया स्वागत

उत्तरकाशी से बहुत ही अच्छी और बड़ी खबर आ रही है.........17 दिन बाद सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया है. बिहार और झारखंड के कुल 20 मजदूर टनल में फंसे थे.  17वें दिन रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा.  सभी मजदूरों को मेडिकल टीम के द्वारा चेकअप किया जा रहा है. मेडिकल टीम मौके पर मौजूद है. मजदूरों के परिजनों में खुशी की लहर है. 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बाहर निकाले गए श्रमिकों से मुलाकात कर रहे हैं. केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल ( से.नि) वीके सिंह भी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रमिकों और रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए कर्मियों के मनोबल और साहस की जमकर सराहना की. बाहर निकाले जा रहे श्रमिको के परिजन भी टनल में मौजूद हैं. टनल से बाहर निकाले गए श्रमिकों का प्रारंभिक स्वास्थ्य परीक्षण टनल में बने अस्थाई मेडीकल कैंप में ही किया जाएगा.

एनडीआरएफ की टीमें सभी मजदूरों को बाहर निकालने में सफल रहीं. रेस्क्यू ऑपरेशन के 17वें दिन रेस्क्यू टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है. शाम साढ़े सात बजे के करीब पाइप पुशिंग का कार्य मलबे के आर-पार हो चुका था. इसी लाइफ लाइन पाइप के जरिए मजदूरों को बाहर लाया गया है. 

बता दें कि सुरंग से जिंदगी की जंग जीत कर बाहर आए पहले बैच के पहले मजदूर को उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने माला पहनाकर स्वागत किया है. उन्होंने सभी रेस्क्यू मजूदरों से मुलाकात की है. उनका हालचाल जाना है. पाइप के जरिए सबसे पहले बाहर आने वाले मजदूर का नाम विजय होरो है. वह खूंटी का रहना वाला है. टनल से बाहर निकने के बाद विजय ने अपने परिवार से मुलाकात की. अपनी पत्नी और माता-पिता से मिला. 

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (से.नि) वीके सिंह भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रमिकों और रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए कर्मियों के मनोबल और साहस की जमकर सराहना की है.

बताते चलें कि रेस्क्यू टीमों ने रैट होल माइनिंग और सुरंग के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग कर मजदूरों को एक पाइप के जरिए निकालने में सफल हुए. बाहर निकल चुके मजदूरों का हेल्थ चेकअप जारी है. सबसे पहले 5 मजूदरों को बाहर निकाला गया. इसके बाद से अन्य मजूदरों को भी निकाला गया. मजूदरों के परिजन भी टनल पर मौजूद हैं. 

भाजपाई.....मोदी हैं तो मुमकिन है, पुष्कर धामी जिंदाबाद के नारे लगा रहे. सुरंग के बाहर मौजूद लोग इस सफलता की खुशी में एक दूसरे को मिठाई बांट रहे हैं.