Daesh News

Uttarkashi Tunnel : बॉलीवुड सेलेब्स के साथ क्रिकेटर्स ने भी रेस्क्यू टीम को किया सलाम, तारीफों के बांधे पुल

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को रैट माइनर्स की मदद से बचा लिया गया. करीब 17 दिनों के बाद सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. 400 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन में कई चुनौतियों और देरी का सामना करने के बाद मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने का टास्क पूरा किया गया. जिसके बाद से रेस्क्यू टीम की जमकर सराहना की जा रही है. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, तमाम पॉलिटिकल नेताओं के साथ-साथ देश की जनता और मजदूरों के परिजन रेस्क्यू टीम का धन्यवाद करते नहीं थक रहे हैं. तो ऐसे में भला बॉलीवुड सेलेब्स पीछे कैसे रह सकते थे. 

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने जमकर की सराहना 

दरअसल, सोशल मीडिया के जरिये बॉलीवुड सेलेब्स के साथ पूर्व क्रिकेटर्स ने रेस्क्यू टीम की जमकर सराहना की. सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स ने रेस्क्यू टीम के तारीफों के पुल बांध दिए हैं. बात कर लें बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि, अक्षय कुमार की तो उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसे न्यू इंडिया बताते हुए लिखा कि, 'ये जानकर खुशी और चैन मिला कि फंसे हुए 41 लोगों को बचा लिया गया है. रेस्क्यू टीम के हर मेंबर को मेरा सलाम. ये एक नया भारत है और हम सभी बहुत गर्व महसूस करते हैं. जय हिन्द.' वहीं, जैकी श्रॉफ ने फंसे हुए मजदूरों की बचाने वाली 22 एजेंसियों को सलाम किया है. एक्टर रितेश देशमुख ने रेस्क्यू टीम के मेंबर्स की सराहना की साथ ही उन्हें सेल्यूट भी किया है.

रेस्क्यू टीम का जताया आभार 

इधर, अभिषेक बच्चन ने एक्स पर लिखा कि, 'उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग में फंसे हमारे 41 मजदूरों को बचाने की हर कोशिश करने वाली रेस्क्यू टीम और सभी एजेंसियों का बहुत-बहुत आभार और उससे भी बड़ा सलाम. जय हिन्द !' बता दें कि, इन सेलेब्रिटीज के अलावा पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रेस्क्यू टीम को बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि, 'जहां चाह, वहां राह. बहुत आभारी हूं कि सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बचा लिया गया है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और इस अविश्वसनीय रेस्क्यू टीम में शामिल सभी लोगों का शुक्रिया. जय हिंद.' 

रैट माइनर्स के जज्बे को सलाम 

तो इधर युवराज सिंह लिखते हैं कि, 'राहत मिली ये जानकर कि बहादुर मजदूरों को बचा लिया गया है. पिछले 17 दिनों की कठिन चुनौती अब खत्म हो गई है. उनके अच्छे स्वास्थ्य और सलामती के लिए दिल से दुआ भेजता हूं. रेस्क्यू टीम को उनकी शानदार कोशिश के लिए सलाम.' आपको बता दें कि, 12 नवंबर को ही सुरंग धंस जाने के कारण सिल्क्यारा सुरंग में 41 मजदूर फंस गए थे. कई तरह की बड़ी-बड़ी मशीनों के जरिये मजदूरों को निकालने की कोशिश की गई. रेस्क्यू के लिए अमेरिका की ऑगर मशीन का इस्तेमाल किया गया. लेकिन इसके टूट जाने के बाद काम बाधित हो गया. इसके अलावे भी कई तरह के अवरोध आये लेकिन रेस्क्यू टीम ने हार नहीं मानी और आखिर में रैट माइनर्स ने बचे हुए मलबे को खोदकर बाहर निकाला. फिर मंगलवार शाम को गुडन्यूज मिली, सभी मजदूरों को पाइप के जरिए सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. जिसके बाद सुरंग के बाहर खुशियों की लहर दौड़ गई. रेस्क्यू टीम के पास बधाइयों का तांता लग गया. तो वहीं दूसरी ओर मजदूरों के परिजनों ने दिवाली मनाई.