Daesh News

टीम इंडिया का नया विराट कोहली बनेगा बिहार का वैभव! क्रीज पर आते ही दागता है लंबे-लंबे छक्के

बिहार क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. बिहार के लाल ने कमाल कर दिखाया है. बिहार में अंडर 19 बी टीम के लिए समस्तीपुर  के युवा क्रिकेट खिलाड़ी वैभव सूर्यवंशी का चयन हुआ है. समस्तीपुर जिले स्थित ताजपुर प्रखंड के नवोदित क्रिकेटर वैभव सूर्यवंशी (14) चैलेंजर ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत की अंडर-19 बी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन बीसीसीआई द्वारा गुवाहाटी में किया गया है.

दरअसल, समस्तीपुर के वैभव सूर्यवंशी इन दिनों बेंगलुरु में चल रहे अंडर-23 मैच में बिहार टीम की ओर से खेल रहे हैं.  पिछले माह असम में हुई अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी प्रतियोगिता में बिहार की ओर से खेलते हुए वैभव ने विभन्न राज्यों के विरुद्ध 99.70 के औसत से कुल 360 रन बनाए थे.

इनमें हरियाणा के विरुद्ध 139, असम के विरुद्ध 86, चंडीगढ़ के विरुद्ध 72, आंध्र प्रदेश के विरुद्ध 69 एवं जम्मू कश्मीर के खिलाफ 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उनकी पारी ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा था. वैभव सूर्यवंशी पिछले एक साल में जिला से लेकर राज्य स्तर तक के मैचों में 10 से अधिक शतक लगा चुके हैं. वैभव का व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर 139 रन रहा है. इस टूर्नामेंट में बिहार टीम को पांच मैचों में से 2 में जीत और पांच मैचों में हार मिली थी.

इस टूर्नामेंट में किये बेहतर प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें बिहार अंडर-23 मेंस टीम के लिए चुना गया. वर्तमान समय में बेंगलुरु में मेंस अंडर-23 स्टेट ए ट्रॉफी में बिहार की ओर से खेल रहे हैं.

वैभव स्थानीय प्रशिक्षक ब्रजेश झा की देख-रेख में पटेल मैदान में अभ्यास करते हैं. पिता संजीव सूर्यवंशी भी जिलास्तरीय क्रिकेट खेल चुके हैं, फिलहाल खेती-किसानी करते हैं. वैभव तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर हैं. वे ताजपुर में ही आठवीं के छात्र हैं.

MENS UNDER 19 ONE DAY CHALLENGER TROPHY के मुकाबले गुवाहाटी में खेले जायेंगे. पहले दिन यानी 3 नवंबर को इंडिया ए बनाम इंडिया बी और इंडिया सी बनाम इंडिया डी का मैच होगा. पांच नवंबर को इंडिया सी बनाम इंडिया बी और इंडिया ए बनाम इंडिया डी मैच होगा. सात नवंबर को इंडिया डी बनाम इंडिया बी और इंडिया ए बनाम इंडिया सी मैच होगा. नौ नवंबर को फाइनल मुकाबला और तीसरे स्थान के लिए मैच खेला जायेगा.

वैभव के चयन पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अनुकूल राय के पिता सुधाकर राय, जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी, बीसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने खुशी व्यक्त किया है और वैभव को शुभकामनाएं दी. सोशल मीडिया पर भी वैभव को बधाइयां देने का तांता लगा हुआ है.