Daesh NewsDarshAd

वंदे भारत एक्सप्रेस हो सकती थी हादसे का शिकार, बाल-बाल बची, मची अफरा-तफरी

News Image

एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते रह गया. हाई स्पीड वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते-होते रह गई. हालांकि, यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया और उनके बीच भय कायम हो गया. दरअसल, वंदे भारत ट्रेन के गुजरने के दौरान ओवरहेड वायर पर पेड़ गिरने से अफरा-तफरी मच गई. बता दें कि, घटना सोमवार की देर रात गुलजारबाग स्टेशन के पश्चिमी केबीन के आगे घटी. जब हावड़ा से पटना आ रही वंदे भारत राजेन्द्र नगर टर्मिनल की ओर जा रही थी. तभी तेज हवा के कारण ट्रैक के कुछ दूर पर खड़ा ताड़ का पेड़ ओवरहेड वायर पर गिर गया. इससे ओवरहेड वायर भी टूट कर गिर गया. तार टूटने के कारण वंदे भारत ट्रेन में बिजली आपूर्ति ठप हो गई.

पायलट ने दिखाई सूझ-बूझ

हालांकि, पायलट ने इस दौरान सूझ-बूझ दिखाई और इमरजेंसी ब्रेक लेकर ट्रेन रोक दी. ट्रेन के अचानक रुकने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. आवेरहेड वायर गिरने से ट्रेन के ऊपरी भाग से चिंगारी निकलने लगी. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे की तकनीकि टीम मौके पर पहुंची और डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को ट्रैक से हटाकर बिजली आपूर्ति बहाल कराई. इसके बाद करीब दो बजे ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया. तब तक ज्यादातर यात्री सड़क मार्ग से अपने गणतव्य की ओर जा चुके थे. गुलजारबाग जीआरपी प्रभारी मंजूलता की माने तो, सोमवार की रात साढ़े 12 बजे के आस-पास अप लाइन से तीन नंबर ट्रैक पर वंदे भारत जा रही थी. 

न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के बीच जल्द शुरु होगी ट्रेन

तभी डाउन लाइन पर एक ताड़ का पेड़ ओवरहेड तार पर गिर गया. ताड़ का पेड़ गिरते ही तार टूट कर पटरी पर गिर गया. जिससे तेजी से चिंगारी निकलने लगा. आनन-फानन में गाड़ियों का परिचालन रोका गया. तकनीकि टीम के द्वारा ओवरहेड वायर को ठीक कर और ट्रैक से पेड़ को हटाकर दो घंटे तक बाद परिचालन शुरू किया गया. इस पूरे घटना के बाद न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के बीच जल्द वंदे भारत ट्रेन दौड़ेगी. इसका ट्रायल रन मंगलवार को न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के बीच किया गया. जानकारी के अनुसार, पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर दिन के 105 बजे न्यूजलपाईगुड़ी से वंदे भारत पहुंची, जो 1:40 बजे फिर न्यूजलपाईगुड़ी के लिए रवाना हो गई.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image