Daesh NewsDarshAd

26 जून को होगी वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत, PM मोदी दिखायेंगे हरी झंडी !

News Image

बिहारवासियों को अब जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल सकती है. 26 जून को वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन हो सकता है. इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं. हालंकि, पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस काफी दिनों पहले ही पटना आ चुकी है. इसके बाद 11 जून को ट्रेन का ट्रायल रन भी था. जिसके बाद से लोगों को इसके पूर्ण रूप से परिचालन का बेसब्री से इंतजार था और वह इंतजार 26 जून को खत्म हो सकता है.  

वहीं, इस ट्रेन के परिचालन के बाद पटना से रांची का फासला काफी कम हो जायेगा. केवल 6 घंटे में ही पटना से रांची की दूरी तय की जा सकेगी. बात करें ट्रेन के किराये की तो इसका किराया 1000 से 2000 रुपये तक रहेगा. दरअसल, एग्जीक्यूटिव और इकॉनमी क्लास के लिए अलग-अलग किराया रहेगा. इसके साथ ही इस ट्रेन का स्टोपेज 6 स्टेशन होगा. जिनमें जहानाबाद, गया, कोडरमा, बरकाकाना, हजारीबाग और मेसरा है. इन सभी स्टेशनों को पार करते हुए ट्रेन रांची पहुंचेगी. 

वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन के बाद जल्द ही पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा इसके शेड्यूल भी जारी कर दिया जायेगा. जिसके बाद ट्रेन में सीट के लिए बुकिंग भी शुरू हो जाएगी. बता दें कि, ट्रेन के पटना पहुंचते ही इसके साथ सेल्फी लेने वाले लोगों की भारी भीड़ जुट गई थी. वंदे भारत एक्सप्रेस का आकर्षक लुक हर किसी को अपनी तरफ खींच रहा था. वहीं, अब इससे 26 जून से लोग पटना से रांची सफर कर सकते हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image