Daesh News

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पत्नी संग पहुंचे गया, विष्णुपद मंदिर में की पूजा-अर्चना

आज से पितृपक्ष की शुरुआत हो गई है. इस अवसर पर भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज बिहार के एकदिवसीय दौरे पर हैं. दरअसल, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ संग गयाजी पहुंचे हैं. यहां उन्होंने विष्णुपद मंदिर का दौरा किया. उन्होंने अपने पूर्वजों की मोक्ष प्राप्ति के लिए गयाजी के विष्णुपद मंदिर परिसर में पत्नी संग पिंडदान तर्पण किया. वहीं, उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर गया में सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए.

पुलिस प्रशासन रही मुस्तैद 

वहीं, इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आया. गया के बाद उपराष्ट्रपति का नालंदा जाने का कार्यक्रम है. यहां अंतर्राष्ट्रीय नालंदा विश्वविद्यालय में छात्रों और प्रोफेसर को संबोधित करेंगे. बता दें कि, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शुक्रवार सुबह 10.30 के बाद बिहार के दौरे पर पहुंचे. उपराष्ट्रपति सुबह हेलीकॉप्टर से गया हवाई अड्डे पर उतरे. राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर और बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने उनका गया एयरपोर्ट पर स्वागत किया. उपराष्ट्रपति वहां से सड़क मार्ग से विष्णुपद मंदिर पहुंचे.

नालंदा विश्वविद्यालय भी जायेंगे उपराज्यपाल 

गया में कार्यक्रम के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ नालंदा विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे. जहां, वह छात्रों और संकाय सदस्यों के साथ संवाद करेंगे. पराष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. साथ ही ड्रोन के जरिए हवाई निगरानी की जा रही है. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने गुरुवार को यहां बताया कि, उपराष्ट्रपति का पदभार ग्रहण करने के बाद धनखड़ का यह पहला बिहार दौरा होगा.