Daesh NewsDarshAd

उन्हें आज तक कोई बीमारी नहीं थी, पुलिस कर रही टॉर्चर : विजय सिंह के बेटे का आरोप

News Image

बिहार की राजधानी पटना में 13 जुलाई को विधानसभा मार्च के दौरान बीजेपी के एक नेता विजय सिंह की मौत हो गई थी. बीजेपी का दावा है कि उनकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई थी. इस बीच विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है. अधिकारियों के मुताबिक उनकी मौत ह्रदय गति रुकने से हुई थी. मृतक बीजेपी नेता के बेटे भोला सिंह ने पुलिस पर एक बड़ा आरोप लगा दिया है. भोला सिंह ने दावा किया कि उनके पिता को आज तक कोई बीमारी नहीं थी साथ ही पुलिस पर टोर्चर करने का भी आरोप लगाया है. 

विजय सिंह के बेटे का बड़ा आरोप 


आजतक के साथ बातचीत के दौरान विजय सिंह के बेटे ने दावा करते हुए कि मेरे पिताजी पूरी तरह से स्वास्थ थे. घटना वाले दिन मेरी खुद उनसे बात हुई तो उन्होंने कहा था कि धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आया हूं. करीब एक घंटे के बाद जब मैंने उनको दोबारा फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिला. फिर मैंने उनके एक मित्र को फोन किया तो उन्होंने बताया कि मेरे पिताजी की तबियत खराब हो गई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जब मैं अस्पताल पहुंचा तो वहां बताया गया कि उन्हें PMCH ले जाया गया. PMCH पहुंचने पर पता चला कि मेरे पिताजी की मौत हो चुकी थी. 

भोला सिंह ने पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया है. पुलिस घर पर आई थी और बोल रही थी कि मेरे पिताजी को कई बीमारियां थी जबकि मैं फिर से बताना चाहता हूं कि आज तक मेरे पिताजी ने एक भी दवा नहीं खाई थी. विजय सिंह के बेटे ने यह भी दावा किया कि उनके पिताजी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तक नहीं दी गई है. 

गौरतलब है कि विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्हें ह्रदय की बीमारी थी. सामान्य तौर पर एक व्यक्ति का ह्रदय 280 ग्राम का होता है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनका 380 ग्राम बताया गया है. इतना ही नहीं सिर में खून जमा(क्लॉटिंग) हुआ पाया गया है. पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है. उसे जांच के लिए FSL भेजा जाएगा.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image