Daesh NewsDarshAd

ग्रामीणों ने MDM प्रभारी को स्कूल में घंटो बंधक बनाकर रखा, जानें वजह..

News Image

Bhagalpur - खबर भागलपुर से है जहां सनहौला प्रखंड के मध्य विद्यालय सिलहन में मध्याह्न भोजन का चावल घर ले जा रही रसोईया को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। चावल हांडी में रखकर घर ले  जा रही थी. ग्रामीण जितेंद्र ठाकुर राकेश साह , रूदल पासवान आदि ने बताया कि एमडीएम चावल विद्यालय की रसोईया द्वारा घर ले जाया जा रहा था। जिसे ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया है। हांडी में रखी उक्त चावल करीब पांच किलो था। घटना की सूचना पर गांव के काफी संख्या में लोग विद्यालय पहुंचे। उसी समय एमडीएम पदाधिकारी भी स्कूल से जांच करके जा रहे था इसके बाद ग्रामीणों ने खदेड़ कर एक किलोमीटर दूर पर जाकर पकड़ा और विद्यालय परिसर में बंधक बना कर लगभग चार घंटे तक रखा.स्कूल के वार्ड सदस्य सह विद्यालय के अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मध्य विद्यालय सिलहन के हैडमासटर नरेंद्र रविदास मनमानी करते हैं.बच्चे का हाजिरी गलत सलत बना कर प्रत्येक दिन  मध्याह्न भोजन में करतें हैं.एक भी दिन मिनू के हिसाब से स्कूली बच्चों को मध्याह्न भोजन नहीं दिया जाता है साथ ही विधालय में पठन-पाठन का कार्य भी सुचारू रूप से नहीं चलता है सभी शिक्षक अपने अपने मोबाइल फोन पर बात करने में व्यस्त रहते हैं अगर किसी भी तरह की कोई शिकायत करने जाते हैं तो हरिजन एक्ट लगाने की धमकी  हैड मास्टर देते हैं.

 जब से केके पाठक की हटने की सूचना मिली है जब मन तब बिना छुट्टी लिये ही स्कूल से गायब रहते हैं आज भी विधालय में उपस्थित नहीं थे आक्रोशित ग्रामीणों ने एमडीएम अधिकारी को चार घंटे तक बंधक बनाए रखा और उच्च अधिकारी को विद्यालय आने के मांग करने लगा तभी एमडीएम अधिकारी को छोड़ेंगे करीब चार घंटे तक विधालय परिसर में हंगामा होते रहा फिर भी कोई उच्च अधिकारी विद्यालय परिसर नहीं पहुँच यहां तक की एक से छः क्लास तक के सभी शिक्षको को गेट से बाहर ग्रामीणों ने नहीं निकलने दिया. इसके बाद एमडीएम अधिकारी को सोमवार को 12 बजे तक विधालय परिसर में पहुचने के लिए कहा और विधालय में मिनू के अनुसार भोजन देने की मांग किया और सभी ग्रामीणों के समक्ष एक बांड बनाया गया और उस पर हस्ताक्षर किया तब उसको ग्रामीण ने छोडा  ग्रामीणों में काफी आक्रोशित थे.

इसके बाद सिलहन खजुरिया पंचायत के के सरपंच साजन कुमार सिंह ने आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत किया। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय छुट्टी के समय रसोईया हांडी में चावल लिए विद्यालय की गेट से बाहर निकल कर घर की तरफ जा रही थी उसी दौरान किसी ग्रामीण की नजर उस पर पड़ी इसके बाद ग्रामीणों को जानकारी दिया गया सैकड़ों की संख्या ग्रामीण इकट्ठा हो गए। सभी ग्रामीण एक सुर में विद्यालय के प्रधानाध्यापक और रसोईया  को हटाने की मांग पर अड़े हैं। ग्रामीणों ने विद्यालय कर्मचारियों की मिलीभगत से मध्याह्न भोजन का चावल चोरी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत जिला पदाधिकारी से करने की बात कही 

वहीं रसोईया  ने बताया कि एमडीएम बनाते वक्त थोड़ा सा चावल बच गया। उस चावल को जब वह घर ले जा रही थी तो तभी ग्रामीण राकेश साह ने पकड़ लिया गया।

 भागलपुर से अमरजीत की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image