Daesh NewsDarshAd

विनेश फोगाट ने रच दिया इतिहास, भारत के लिए एक और मेडल किया कंफर्म

News Image

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 के महिला कुश्ती 50 किलोग्राम कैटेगिरी के फाइनल में जगह बनाई. विनेश ने सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नीलिस गुजमैन को 5-0 से हराकर फाइनल की तरफ कदम बढ़ाया. इस जीत के साथ विनेश ने भारत के लिए एक और मेडल कंफर्म कर दिया. वहीं इस जीत के साथ विनेश ने भारत के 16 सालों का सिलसिला भी बरकरार रखा है. 

दरअसल, पिछले 16 सालों से भारत ने कुश्ती में ओलंपिक पदक ज़रूर जीता है. विनेश ने पिछले 16 सालों की लिगेसी को बरकरार रखते हुए भारत के लिए कुश्ती में मेडल को पक्का कर दिया है. हालांकि विनेश से फाइनल मुकाबला जीतकर गोल्ड की उम्मीद की जा रही है. गोल्ड मेडल के लिए विनेश आज यानी 07 अगस्त, बुधवार को फाइनल में यूनाइटेड स्टेट्स की सारा हिल्डेब्रांट से मुकाबला करेंगी. 

भारत ने भले ही 2008 से अब तक हर ओलंपिक में कुश्ती में मेडल ज़रूर जीता है, लेकिन एक बार भी गोल्ड हाथ नहीं आ सका है. हालांकि इस बार विनेश फोगाट से गोल्ड की उम्मीद है. अगर विनेश गोल्ड ले आती हैं, तो वह ओलंपिक में भारत के लिए कुश्ती में गोल्ड जीतने वाली पहली पहलवान बन जाएंगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि आज विनेश के हाथ क्या लगता है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image