Daesh NewsDarshAd

4 करोड़ का VIP रथ, सोफा-पलंग से लेकर बाथरूम भी सोने का

News Image

आपने किसी पांच सितारा होटल या राजमहल में गोल्ड प्लेटेड चमचमाते फर्नीचर को तो जरूर देखा होगा. लेकिन, क्या आपने गोल्ड की परत चढ़े चमाचम इंटीरियर और बेहद आकर्षक डिजाईन वाले बस को देखा है ? जी हां, आपने सही पढ़ा. दरअसल, जो तस्वीरें सामने आई है वह 18 कैरेट गोल्ड की परत वाले 4 करोड़ी रथ की है. जिसकी सवारी कर विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी निषाद संकल्प यात्रा के तहत बिहार झारखंड और उत्तर प्रदेश की सियासी जमीन नापेंगे. 

अब जरा इस रथ की खासियत और पूरी लागत भी जान लीजिए. यह रथ अब तक देश का सबसे महंगे रथों में शुमार है. इसके अंदर के हिस्से में गोल्ड प्लेटेड फर्नीचर है, सिहासन है, पलंग है और लग्जरी बाथरूम भी. जानकारी के अनुसार, इस रथ को बनाने में करीब 4 करोड़ की लागत आई है. इसे एक मर्सिडीज बेंज की बस पर डिजाइन किया गया है. इस बस के बाहरी हिस्से पर वीआईपी पार्टी के चुनाव चिन्ह और मुकेश साहनी की तस्वीर के साथ ही अमर शहीद जुब्बा साहनी, वीरांगना फूलन देवी की तस्वीरें चस्पा है. 

यानी बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड तीनों में इन तस्वीरों के माध्यम से मुकेश सहनी अपनी सियासी नैया को पार लगाना चाहते हैं. इसके साथ ही इस विशेष रथ पर यह नारा भी लिखा है कि, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में निषादों ने ललकारा है, आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं, गठबंधन नहीं तो वोट नहीं./ इसके साथ ही निषाद संकल्प यात्रा के अन्य पोस्टर भी इस रथ पर लगाए गए हैं. 25 जुलाई को पटना से शुरू होने वाले निषाद यात्रा 100 दिनों की होगी.

इसके तहत 4 करोड़ी रथ से बिहार, झारखंड, और उत्तर प्रदेश में मुकेश सहनी VIP को जमीनी स्तर पर स्थापित करने की पुरजोर कोशिश करेंगे. हालांकि, यह तो आने वाले चुनाव में पता चलेगा कि सोने जड़े इंटीरियर और सिंहासन वाला 4 करोड़ी रथ मुकेश सहनी को सत्ता का सिंहासन दिलवाने में कितना कामयाब हो पाता है और चुनावी वैतरणी में सहनी की वीआईपी नाव पार लग पाती है या नहीं. फिलहाल, इसे देखकर यह तो तय है कि मुकेश साहनी पूरे फॉर्म में आ गए हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image