Daesh News

35 वर्ष के हुए विराट कोहली, बर्थडे के दिन दक्षिण अफ्रीका से होगा दिलचस्प मुकाबला

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय खिलाड़ियों का धांसू विजयी रथ जारी है. अब तक जितने भी मैच हुए, उनमें से एक भी मैच भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं हारा. ऐसे में आज टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होने वाला है. इसके साथ ही आज का दिन बेहद खास भी माना जा रहा है. दरअसल, आज भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और 'रन मशीन' कहे जाने वाले विराट कोहली का जन्मदिन है. ऐसे में आज का दिन बेहद अहम माना जा रहा है. आज भारतीय टीम कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी और विराट कोहली अपने जन्मदिन पर दमदार खेलने वाले भी हैं. 

35 साल के हुए विराट कोहली   

बता दें कि, आज विराट कोहली 35 साल के हो गए. कोहली ने अपने करियर के दौरान कई मैच विनिंग पारियां खेलीं. इसके साथ-साथ कई रिकॉर्ड भी बनाए. उनके पास जन्मदिन पर इतिहास रचने का आज खास मौका है. दरअसल, विराट वनडे मैचों में 48 शतक लगा चुके हैं. वे इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर पहुंच सकते हैं. कोहली को इसके लिए एक सेंचुरी की जरूरत है. सचिन ने 49 वनडे शतक लगाए हैं. वहीं विराट ने 288 वनडे मैचों में 48 शतक लगाए हैं. कोहली अपने जन्मदिन पर फैंस को शतक का तोहफा दे सकते हैं. 

कई यादगार पारियां खेल चुके हैं विराट 

आपको यह भी बता दें कि, विराट कोहली भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं. उन्होंने अब तक खेले 288 वनडे मैचों में 13535 रन बनाए हैं. इस दौरान 48 शतक और 70 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली 111 टेस्ट मैचों में 8676 रन बना चुके हैं. वे इस फॉर्मेट में 29 शतक और 29 अर्धशथक लगा चुके हैं. इसके साथ-साथ 7 दोहरे शतक लगा चुके हैं. विराट कोहली ने 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4008 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में एक शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, आज भी विराट कोहली की ओर से दमदार पारी खेलने की उम्मीद जताई जा रही है.