Daesh NewsDarshAd

वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-11, हार्दिक पंड्या को किया आउट

News Image

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 का चुनाव किया है. सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग एलेवेन चुनी है. हैरानी की बात ये है कि सहवाग ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का पत्ता काट दिया है. 

सहवाग ने चुनी प्लेइंग-11

 

सहवाग ने हार्दिक की जगह ऑलराउंडर शिवम दुबे को चुना है, जो चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के लिए कमाल की बैटिंग कर रहे हैं. दुबे ने आठ मैचों में 51.83 की औसत और 169.95 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बनाए हैं. हालांकि, सहवाग ने क्लब प्रेयरी पॉडकास्ट पर स्पष्ट किया कि हार्दिक भारत के 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल होंगे. मुंबई इंडियन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या IPL 2024 में अब तक बल्ले और गेंद से कोई खास छाप नहीं छोड़ पाए हैं. उन्होंने आठ मैचों में 21.57 की औसत से 151 रन बनाए हैं. उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं. 

वहीं, सहवाग ने तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को अपनी टीम में जगह देकर एक बार फिर से चौंका दिया है. सहवाग ने पेसर अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार पर संदीप को तरजीह दी है. 30 वर्षीय संदीप राजस्थान रॉयल्स(RR) का हिस्सा हैं. संदीप ने हाल ही में मुंबई के खिलाफ 18 रन देकर पांच विकेट झटके थे. उन्हें चोट की वजह से मौजूदा सीजन में कई मैचों से बाहर रहना पड़ा लेकिन वापसी दमदार रही. वह साल 2015 में भारत के लिए दो टी20 मैच खेल चुके हैं.सहवाग ने प्लेइंग 11 में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को चुना है. उन्होंने जितेश शर्मा, संजू सैमसन और ईशान किशन को बाहर रखा. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. सहवाग ने स्पिन बौलिंग यूनिट में रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को जगह दी. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड 28 अप्रैल के आसपास 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा करेगा. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वीरेंद्र सहवाग की प्लेइंग 11 : Rohit Sharma(C), Yashasvi Jaiswal, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant(WK), Rinku Singh/Shivam Dube, Ravindra Jadeja, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Mohammad Siraj, Sandeep Sharma

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image