Daesh NewsDarshAd

झारखंड के उद्योगपति व व्यवसायी विष्णु अग्रवाल ने गुरुवार को रांची पहुंचने पर देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की, मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी उपस्थित थे....

News Image

वित्त मंत्री से बातचीत के दौरान व्यवसायी अग्रवाल ने झारखंड और पश्चिम बंगाल में उद्योगों को बढ़ावा देने का आग्रह किया. साथ ही इसके लिए जरुरी सुझाव दिए. ताकि दोनों राज्यों में नए कारखाने खुले और लोगों को रोजगार मिले. झारखंड खनिज संपदा से धनी प्रदेश है. यहां की खनिज संपदा से पूरे देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो रही है. कोयला उत्पादन में देश भर में झारखंड पहले नंबर पर है. यहां उद्योग धंधे लगने से उसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा. साथ ही पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भी संभावनाएं हैं. अग्रवाल ने वित्त मंत्री को सुझाव दिया कि झारखंड व पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में खनिजों पर आधारित उद्योगों की स्थापना की जा सकती है. इससे दोनों राज्यों के साथ ही साथ देश का भी विकास होगा और लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

रांची मे आज झारखण्ड के परिपेक्ष्य मे आर्थिक रूप से महिला सशक्तिकरण पर एक संगोष्ठी का आयोजन निजी बैंक्विट हॉल में किया गया। .संगोष्ठी मे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा विशेष तौर पर प्रबुद्ध एवं महिलाओं की भागीदारी कार्यक्रम में देखी गई ।कार्यक्रम की शुरुआत मे महिला समूह से जुड़ी दीदियों ने केंद्रीय मंत्री का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने महिलाओं के अर्थ जगत और क्षेत्र के विकास से जुड़े कई सवालों का जवाब भी दिया। अंत मे निर्मला सीतारमण ने कार्यकर्म को संबोधित भी किया ।

साथ ही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रांची लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी संजय सेठ ने कहा कि भाजपा के केंद मे तीसरा कार्यकाल मे भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया को अचंभित कर देगी।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image