Daesh NewsDarshAd

मौसमी तेवर के बीच 4 सीटों के लिए हो रही वोटिंग, इधर विभाग ने लू को लेकर क्या दी चेतावनी ?

News Image

आखिरकार जिस दिन का इंतजार किया जा रहा था, वह आ ही गया. 19 अप्रैल यानि कि आज से ही लोकसभा के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरु हो गई है. बिहार के चार सीटों औरंगाबाद, नवादा, गया और जमुई में वोट डाले जा रहे हैं. भीषण गर्मी के बीच लोगों का उत्साह कम नहीं हो रहा और सुबह-सुबह बूथों पर लंबी कतार दिखी. बता दें कि, एक तरफ जहां इन चारों सीटों के लिए वोटिंग को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. तो वहीं इधर मौसम भी कड़े तेवर दिखा रहा है. दरअसल, इन सभी 4 जिलों में मौसम विभाग की ओर से लू चलने की संभावना जताई है.  

कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

इसके अलावे मौसम विभाग की ओर से जो पूर्वानुमान जारी किए गए हैं उसकी माने तो, औरंगाबाद, नवादा, गया और जमुई में पारा 42 डिग्री तक रहने वाला है. साथ ही साथ 10 से 12 किलोमीटर की रफ्तार से गर्म पछुआ हवा भी चलने की संभावना जताई गई है. मौसम के तेवर को देखते हुए विभाग की ओर से सलाह दी गई है कि, वोटिंग के लिए यदि घर से निकलें तो छाते का इस्तेमाल और सूती कपड़े पहनकर ही निकलें. इसके साथ ही खीरा, ककड़ी, तरबूज आदि का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की भी सलाह दी गई है. सुबह के समय लोगों को गर्मी लगेगी. लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बनती जाएगी.

मौसम विभाग ने लोगों से की अपील

मौसम विभाग की माने तो, 2019 में गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई में जिस तरह का मौसम था. उसी तरह का मौसम 2024 में भी रहने की संभावना है. इधर, बात कर लें राजधानी पटना की तो, मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी सहित 11 शहरों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. सूबे का सबसे गर्म जिला 41.1 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा रहा. वहीं, पटना के अधिकतम तापमान में 0.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी और न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई. वहीं, मौसम के तल्ख तेवर को देखते हुए लोगों से लगातार वोट तो देना ही है लेकिन साथ में सावधानी बरतने की भी अपील की जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image